- कोतवाली एरिया में दूसरी घटना, सीवान के चश्मा व्यापारी के मुनीम से 25 हजार रुपए और आठ चश्मे लूटे

GORAKHPUR: शहर में सक्रिय टप्पेबाजों ने एक बार फिर खुद को पुलिसवाला बता सीवान के चश्मा व्यापारी के मुनीम से 25 हजार रुपए लूट लिए. कोतवाली एरिया में रेती चौक के पास रविवार को यह वारदात हुई. पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है. इससे पहले इसी महीने एसटीएफ का सिपाही बन बदमाशों ने एक व्यापारी के मुनीम से भी रुपए लूटे थे. पुलिस अभी उस मामले में बदमाशों तक पहुंच नहीं पाई की दूसरी वारदात सामने आ गई. फिलहाल पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच में लगी है.

चेकिंग के नाम पर निकाल लिए रुपए

बिहार के सीवान के फतेहपुर निवासी चश्मा व्यापारी मंजर आलम का कर्मचारी मुन्ना कुमार हर रविवार को बाजार करने गोरखपुर आता है. रविवार को वह पूर्वाचल एक्सप्रेस से गोरखपुर स्टेशन पर उतरा और वहां से रेती चौक पर एक चश्मे की दुकान पर गया. वहां से आठ चश्मे खरीद दूसरी दुकान पर जा रहा था. इस बीच एक युवक उसके पास पहुंचा और उसने खुद को पुलिसवाला बताते हुए मुन्ना की तलाशी लेनी शुरू कर दी. मुन्ना के मुताबिक वह वर्दी में नहीं था फिर भी उसकी धौंस से वह अदर्ब में आ गया. उसने चेकिंग के नाम पर बैग से 25 हजार रुपए और आठ चश्मे निकाल लिए और चलता बना. मुन्ना को जब कुछ देर बाद जालसाजी का अहसास हुआ तो उसने अन्य लोगों की मदद से पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने जालसाजी और चोरी की धारा में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

वर्जन

घटना की जानकारी के तत्काल बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी. पीडि़त मुनीम की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया गया है. बगल की दुकान से सीसीटीवी फुटेज निकलवाया गया है. जल्द ही बदमाश पुलिस की गिरफ्त में आ जाएगा.

- जयदीप वर्मा, इंस्पेक्टर कोतवाली