घर जाने वाले यात्री जहरखुरानी के शिकार
Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR :  लखीमपुर खीरी से कमाकर लौट रहे पेंटर को फ्रूटी पिलाकर टेंपो ड्राइवर और उसके साथियों ने लूट लिया। खोराबार एरिया के फोरलेन बाइपास पर फरेन नाला के पास अचेत हाल युवक को फेंककर फरार हो गए। राहगीरों की सूचना पर जगदीशपुर पुलिस चौकी तैनात पर पुलिस कर्मचारियों ने युवक का इलाज कराया। जहरखुरानों का गैंग युवक से 67 सौ रुपए, मोबाइल सहित कई सामान लूट लिया है।

टेंपो ड्राइवर ने पिलाई फ्रूटी हुआ अचेत
महराजगंज जिले के पनियरा, करमहिया निवासी राम नरेश का बेटा अंगद कुमार पेंटर है। लखीमपुर में रहकर वह काम करता था। रविवार सुबह करीब तीन बजे वह रेलवे बस स्टेशन पर पहुंचा। वहां से पनियरा की ओर जाने वाले वाहन की तलाश में जुट गया। तभी एक टेंपो ड्राइवर उससे मिला। बताया कि वह पनियरा जाने वाली बस के स्टैंड पर पहुंचा देगा। ड्राइवर की बातों में आकर अंगद टेंपो में सवार हो गया। कुछ दूर जाने के बाद टेंपो ड्राइवर ने अंगद को फ्रूटी पीने को दिया। कुछ देर में अंगद गहरी नींद मे सो गया।

लूटकर फोर लेन किनारे फेंक गए जहरखुरान
जगदीशपुर के पास फोरलेन पर गांव के लोग मार्निग वॉक कर रहे थे। फरेन नाला के पास अचेत हाल युवक को देखकर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। जगदीशपुर पुलिस चौकी पर तैनात कांस्टेबल पहुंचे। उन लोगों ने पानी का छींटा मारा तो युवक होश में आया। तब अंगद ने अपने बारे में पूरी जानकारी पुलिस को दी। अंगद के परिजनों को घटना की सूचना देकर पुलिस जांच में जुटी है। अंगद कैसे और किस हाल में फोरलेन पर पहुंच गया। इस बारे में वह कोई जानकारी पुलिस को नहीं दे सका।

रेलवे स्टेशन के पास एक्टिव गैंग
ट्रेन और बस से उतरने वाले पैंसेजर्स पर जहरखुरानों की नजर रहती है। रेलवे स्टेशन के बाहर टेंपो ड्राइवर लोगों को झांसे में लेकर बैठा लेते हैं। फिर उनको लूटपाट का शिकार बनाकर कहीं फेंक देते हैं। इस तरह की वारदातों को अंजाम देने वाले टेंपो ड्राइवर पर शिकंजा नहीं कस पा रहा है। इसके पूर्व भी कुसम्ही जंगल, जगदीशपुर और माड़ापार में जहरखुरानी के शिकार युवक मिल चुके हैं।