-मंडलीय Hospital कबीरचौरा में मरीजों को होगी सुविधा, 24 घंटे के अंदर मिलेगी जांच report

--up government ने मेडी लैब से किया करार

VARANASI

एसएसपीजी मंडलीय हॉस्पिटल कबीरचौरा में मरीजों की 50 रुपये से पांच हजार रुपये तक की 148 प्रकार की सभी जांचें अब फ्री में होंगी। उत्तर प्रदेश हेल्थ स्ट्रेंथनिंग सिस्टम डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के तहत सभी जांचें फ्री में मरीजों को अवेलेबल कराई जाएंगी। लैब 365 दिन सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक खुला रहेगा। यही नहीं, 24 घंटे के अंदर सभी जांचों की रिपोर्ट पेशेंट्स के हाथ में भी होगी। यूपी गवर्नमेंट के साथ मेडी लैब का 148 प्रकार की फ्री जांच करने का करार हुआ है। शुक्रवार को हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन व लैब के अधिकारियों के साथ कांट्रेक्ट हुआ। यह कांट्रैक्ट 93 लाख रुपये में एक साल के लिए हुआ है।

Pathalogy gallery में centre

मंडलीय हॉस्पिटल के पैथालॉजी जाने वाले गलियारे में ही सैंपल क्लेक्शन सेंटर खोला जाएगा। यहां से कलेक्ट सैंपल जांच के लिए कंपनी के सुंदरपुर स्थित लैब में भेजा जाएगा। कंपनी के सीईओ संजय उपाध्याय का दावा है कि क्भ् दिनों के अंदर ब्लड कलेक्शन का काम शुरू कर दिया जाएगा।

डेली दो सौ सैंपल जुटाने का लक्ष्य

हॉस्पिटल में खुलने वाले सेंटर में डेली दो सौ पेशेंट्स के ब्लड कलेक्शन का लक्ष्य रखा गया है। जांच रिपोर्ट मरीजों के परिजन ऑनलाइन भी देख सकते हैं। यही नहीं सारे सैंपल की कंप्यूटर कोडिंग भी होगी। लैब की निगरानी के लिए मंडलीय हॉस्पिटल के एमएस डॉ। अरविंद सिंह को नोडल अधिकारी बनाया गया है।

ये जांचें होंगी फ्री : बायोकेमिस्ट्री, हिमेट्रालेजी, ट्यूमर मार्कर, हारमोनल एसे, हृदयाघात, विभिन्न प्रकार के मस्तिष्क रोगों की समस्त जांचें, सेल साइट्रालजी, कैंसर की स्लाइड, बायआप्सी, डेंगू, मलेरिया, रक्त कल्चर लेकर क्ब्8 तरह की हाई एंड पैथालॉजी जांचें होंगी। भ्0 रुपये से लेकर पांच हजार रुपये तक की सभी जांचें शामिल है।