- एलडीए की ओर से एजेंसी को दी गई जिम्मेदारी

- आज से शुरू होगा अनुबंध, दस रुपये एंट्री टिकट

LUCKNOW: अब आप रिवर फ्रंट में मुफ्त सैर का मजा नहीं ले सकेंगे। इसकी वजह यह है कि एलडीए की ओर से बुधवार से रिवर फ्रंट में टिकट लगाने का निर्णय लिया गया है और इस बाबत चयनित एजेंसी को जिम्मेदारी भी दे दी गई है। अब एजेंसी को निर्णय लेना है कि वह बुधवार से टिकट लगाएगी या अगले दिन से। हालांकि इतना स्पष्ट जरूर है कि एलडीए से एजेंसी का जो एक साल का अनुबंध हुआ है, उसकी गिनती बुधवार से शुरू हो जाएगी।

10 रुपये टिकट

एलडीए की ओर से रिवर फ्रंट में एंट्री टिकट की कीमत दस रुपये रखी गई है। इसके साथ ही बच्चों, सीनियर सिटीजन और दिव्यांगों के लिए पार्क में एंट्री निशुल्क रखी गई है। पहले कवायद थी कि दिसंबर माह में टिकट व्यवस्था लागू कर दी जाए, लेकिन बाद में एक जनवरी निर्धारित की गई। हालांकि उक्त तिथि पर भी टिकट व्यवस्था लागू नहीं हो सकी। इसके बाद एलडीए की ओर से निर्णय लिया गया कि 16 जनवरी से टिकट व्यवस्था लागू कर दी जाएगी।

एक साल का अनुबंध

जानकारी के अनुसार, एलडीए की ओर से चयनित एजेंसी से एक साल का अनुबंध किया गया है। इस अनुबंध की समयावधि बुधवार से शुरू हो रही है। एलडीए प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार, एजेंसी की ओर से चरणबद्ध तरीके से टिकट लगाने की कवायद की जाएगी। पहले टिकट व्यवस्था हनुमान सेतु से रबर डैम के बीच लागू हो सकती है। एजेंसी की ओर से करीब 25 लाख रुपये एलडीए में जमा भी करा दिए गए हैं।

वर्जन

टिकट व्यवस्था के लिए एजेंसी को पूरी जिम्मेदारी दी जा चुकी है। एजेंसी की ओर से बुधवार से टिकट व्यवस्था लागू की जानी है। अब एजेंसी को निर्णय लेना है कि वह बुधवार से टिकट लगाए या अगले दिन से। एजेंसी से हुए अनुबंध की समयावधि बुधवार से शुरू हो जाएगी।

एसपी सिसोदिया, डिप्टी डायरेक्टर, हार्टिकल्चर, एलडीए