ठंड से कांपे केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बीमार पड़ गए हैं. केजरीवाल को करीब 102 डिग्री फीवर के साथ-साथ सर्दी-खांसी और डायरिया की भी शिकायत है. डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है. गौरतलब है कि चुनाव से लेकर सरकार बनने तक केजरीवाल को काफी भागमभाग करनी पड़ी थी और सरकार बनाने के पूर्व के जद्दोजहद और तैयारियों के समय भी उन्हें खांसी से ग्रस्त देखा गया था. मीडिया से मुखातिब सोते समय उन्हें कई बार खांसी भी आ जाती थी. फिलहाल दिल्ली में ठंड काफी बढ़ गई है, जो सबको कंपा रही है, तो मुख्यमंत्री भी इससे अछूते नहीं रहे और उन्हें भी सर्दी-फीवर के साथ डायरिया हो गया है.

आज होगी बैठक

आम आदमी पार्टी (आप) की प्रमुख घोषणाओं में से एक दिल्ली के हर परिवार को प्रतिदिन 700 लीटर मुफ्त पानी देने की घोषणा सोमवार को हो सकती है. इसके लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, जो दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं ने सोमवार को जल बोर्ड की बैठक बुलाई है. बोर्ड की ओर से बैठक का नोटिस रविवार शाम तक जल बोर्ड के सभी सदस्यों को भेज दिया गया है. हालांकि नोटिस के साथ कोई एजेंडा नहीं भेजा गया है, लेकिन जल बोर्ड के सूत्रों का कहना है कि सोमवार को होने वाली बैठक में 700 लीटर पानी मुफ्त देने की घोषणा कर दी जाएगी.

जल बोर्ड के मुख्य अधिकारी का ट्रांसफर

शनिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के समक्ष जल बोर्ड की ओर से कुछ आंकड़े रखे गए थे, जिसमें अधिकारियों ने उन्हें समझाने की कोशिश की कि 700 लीटर मुफ्त पानी देने से जल बोर्ड को नुकसान होगा. लेकिन मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कर दिया कि वह पहले ही कार्ययोजना तैयार कर चुके हैं और जानते हैं कि इससे कितना नुकसान होगा. बताया जाता है कि इसी के चलते उन्होंने जल बोर्ड की मुख्य कार्यकारी अधिकारी देवाश्री मुखर्जी का ट्रांसफर करने के आदेश दिए.

Hindi news from National news desk, inextlive

National News inextlive from India News Desk