- नगर निगम देगा दूनाइट्स के लिए फ्री वाई-फाई की सुविधा

- अगले 7 से 10 दिनों में शुरू हो जाएगी सर्विस

Priyank.mohan@inext.co.in

DEHRADUN

इंटरनेट की जरूरतों को देखते हुए देहरादून नगर निगम ने जनता के लिए फ्री वाई-फाई देने की तैयारी की है। अगले एक से डेढ़ हफ्ते में नगर निगम वाई-फाई सर्विस शुरू कर देगा। इस योजना के तहत घंटाघर से गांधीपार्क तक फ्री वाई-फाई की सुविधा दी जाएगी। इससे पहले नगर निगम कैंपस में फ्री वाई-फाई की सुविधा आम जनता के लिए दी गई है।

क्वालिटी चौक तक होगी रेंज

अगर आप शहर के बीचों बीच घंटाघर की तरफ हों और आपका मोबाइल डाटा खत्म हो जाए तो अब कोई परेशानी की बात नहीं है। यह इसलिए कि नगर निगम आपको घंटाघर से गांधीपार्क, क्वालिटी चौक तक फ्री वाई-फाई की सुविधा देगा। अगले 8 से क्0 दिनों में इस पूरे इलाके में वाई फाई शुरू हो जाएगा। इसका सबसे ज्यादा फायदा गांधीपार्क, पलटनबाजार समेत राजपुर रोड इलाके के लोगों को मिलेगा। शुक्रवार को नगर निगम ने रिलाइंस जियो कंपनी को इस पूरे प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी सौंपी है। मेयर विनोद चमोली ने बताया कि यह पहली बार है जब नगर निगम शहर के किसी इलाके में फ्री वाई-फाई की सुविध्ा देगा।

शहर की सुधरेगी छवि

घंटाघर के आस पास के इलाकों में फ्री वाई-फाई मिलने के बाद से शहर की छवि भी बेहतर हो सकेगी। मेयर विनोद चमोली ने बताया कि देहरादून में जो भी पर्यटक और बाहरी व्यक्ति आता है वह घंटाघर, पलटनबाजार और राजपुर रोड की तरफ जरूर आता है। ऐसे में अगर उन्हें फ्री वाई-फाई की सुविधा मिलेगी तो उनके जहन में देहरादून के बारे में एक अच्छी छवि बन सकेगी।

ताकी न हो फजीहत

शहर के बीचों बीच वाई-फाई सर्विस देने वाली कंपनी को नगर निगम ने कुछ जरूरी दिशा निर्देश जारी किए हैं। नगर आयुक्त रवनीत चीमा ने कंपनी को बताया कि स्पीड को लेकर लोगों को कोई दिक्कत न हो इसके लिए इंतजाम किए जाएं। नगर आयुक्त ने बताया कि अक्सर वाई फाई जोन में स्पीड की दिक्कत सामने आती है। इसके लिए कंपनी को कोई भी लापरवाही न बरतने के निर्देश जारी किए गए हैं।

---------

नगर निगम द्वारा जनता की सुविधा के लिए यह पहल शुरू की गई है। अगले कुछ दिनों में वाई-फाई सुविधा मिलने लगेगी। आम जनता को इसका फायदा मिलेगा।

विनोद चमोली, मेयर देहरादून