3 करोड़ से होगा मेडिकल कॉलेज में नवीनीकरण का कार्य

वार्डो का भी होगा कायापलट, एक जगह होंगे एक विभाग के वार्ड

>Meerut। मेडिकल कॉलेज की सूरत जल्द ही बदली-बदली दिखाई देगी। इसके लिए शासन की ओर से 3 करोड़ का बजट जारी किया गया है। इसके तहत अस्पताल प्रशासन रेनोवेशन की रणनीति बनाने में जुट गया है। जल्द ही इस पर काम भी शुरू हाे जाएगा।

टूट-फूट की मरम्मत

शासन की ओर से मिले बजट से रेनोवेशन के तहत पूरे अस्पताल में छत, दीवारों और टाइल्स की टूट-फूट, वाइट-वॉश, खिड़की और दरवाजों की मरम्मत का कार्य मुख्य रूप से किया जाएगा। इसके अलावा अस्पताल प्रशासन सुविधाओं मे इजाफा करने की भी रणनीति तैयार कर रहा है। जिसके तहत चादर, गद्दे, पंखे, कूलर, एसी, साफ-सफाई, पानी की व्यवस्था और शौचालय आदि का निर्माण करवाया जाएगा।

एक विभाग के सभी वार्ड

मरीजों को बेहतर सहूलियत देने के लिए अब मेडिकल कॉलेज में एक विभाग के सभी वार्डो को एक साथ ही शिफ्ट किया जाएगा। इससे मरीजों की परेशानी कम होने के साथ-साथ तीमारदारों को भी एक जगह से दूसरी जगह पर नहीं भागना पड़ेगा।

21 विभागों के लिए योजना

मेडिकल कॉलेज में चल रहे 21 विभागों के लिए प्रशासन ने योजना बनानी शुरू भी कर दी है। जिसके तहत गायनी के सभी वार्ड, ओटी, लेबर रूम व अन्य कमरे एक ही जगह शिफ्ट होंगे। ऐसे ही नेत्र, पीडियाट्रिक, आर्थों, मेडिसिन, मानसिक, एआरटी, टीबी आदि विभागों के वार्ड, ओटी आदि को एक साथ किया जाएगा। अस्पताल में यह व्यवस्था सितंबर तक लागू हो जाएगी।

अस्पताल के रेनोवेशन के लिए बजट आ गया है। हम योजना तैयार कर रहे हैं। जल्द ही काम भी शुरू कर दिया जाएगा।

डॉ। राकेश दूबे, एसआईसी, मेडिकल कॉलेज