पैरिस (एएफपी)। फ्रांस के पूर्व बॉक्सर को हिंसा प्रदर्शन के दौरान पुलिस अफसर की पिटाई करने के लिए बुधवार को एक साल जेल की सजा सुनाई गई है। 37 वर्षीय पूर्व नेशनल लाइट हैवीवेट चैंपियन क्रिस्टोफ डिटिंगर फ्रांस के 'येलो वेस्ट' संगठन का एक जाना माना चेहरा बन गया था। बता दें कि विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस ऑफिसर पर हमला करने के बाद वह भाग गया था, काफी दिनों तक पुलिस खोज नहीं पाई थी लेकिन पिछले महीने डिटिंगर पुलिस को एक नए लुक में दिखा, जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया। डिटिंगर को तब से ही पुलिस कस्टडी में रखा गया था।

दो पुलिस अफसर को पीटा
बता दें कि 5 जनवरी को कैमरे में देखा गया कि डिटिंगर पेरिस में एक जगह पर हिंसा प्रदर्शन के दौरान पुलिस अधिकारी को घूंसे मारने की कोशिश कर रहा है। उस घटना का फुटेज सोशल मीडिया और टीवी पर दिखाया गया। इसके अलावा उस वीडियो को बुधवार को कोर्ट में भी डिटिंगर के साथ पेश किया गया। वीडियो में डिटिंगर एक पुलिस ऑफिसर को घूंसा और दूसरे पर लातों से हमला करते हुए दिखा।

अदालत में दलील
हालांकि, अदालत में उसने अपने इस कारनामे के लिए मांफी भी मांगी, उसने अपने दलीलों में कहा, 'मैंने पुलिस को येलो वेस्ट के प्रदर्शनकारियों को मारते हुए देखा, इसके बाद मैंने यह भी देखा कि एक पुलिस ऑफिसर एक महिला को बेरहमी से पीट रहा है, फिर मुझे कुछ समझ नहीं आया और मैंने उसके बचाव के लिए पुलिस ऑफिसर को मारना शुरू कर दिया। मैं इस हरकत के लिए आपसे मांफी मांगता हूं।' डिटिंगर की दलीलों के बावजूद जज ने उसे एक साल की सजा सुना दी। सजा के अलावा डिटिंगर पर छह महीने के लिए पेरिस से बाहर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है और उसे दो पीड़ितों को 2,000 और 3,000 यूरो (USD 2,250 और USD 3,400) का भुगतान करना होगा।

ईरान : सैनिकों से भरी एक बस पर आत्मघाती हमला, 27 लोगों की मौत

International News inextlive from World News Desk