-लंका में पति पत्नी समेत तीन लोगों ने जिंदगी को कहा goodbye

-पत्नी के जहर खाकर सुसाइड करने पर पति ने भी लगा ली फांसी

-रविन्द्रपुरी में कैंसर से पीडि़त महिला ने भी खुद को आग लगाकर दी जान

VARANASI : शुक्रवार का दिन सुसाइडल डे साबित हुआ। तीन अलग अलग जगहों पर पति पत्नी समेत तीन लोगों ने जान दे दी। लंका के नरोत्तमपुर में घरेलू कलह और शराबी पति की पिटाई से क्षुब्ध महिला ने जहर पीकर सुसाइड कर लिया। पत्नी के इस कदम के बाद पति ने भी घर से कुछ दूर आम के बगीचे में फांसी लगा ली। रविन्द्रपुरी के घसियारी टोला में भी कैंसर से पीडि़त एक अधेड़ महिला ने खुद को आग लगाकर अपनी जिंदगी खत्म कर ली।

मारपीट बनी वजह

नरोत्तमपुर के रहने वाले शत्रुघ्न पटेल (ब्0 वर्ष) शराब का लती था। प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करने वाले शत्रुघ्न ने तीन शादियां की थीं। पहली पत्नी की मौत के बाद उसने दूसरी शादी की जिससे उसे दो बेटियां हैं लेकिन पति की बुरी आदतों से तंग आकर दूसरी पत्नी भी दोनों बेटियों व पति को छोड़ कर अन्यत्र चली गई। जिसके बाद शत्रुघ्न ने रीता पटेल (फ्भ् वर्ष) से तीसरी शादी की। इससे भी इनको एक तीन साल की बेटी है। दूसरी पत्नी की दो बेटियों में से एक बेटी क्ख् साल व दूसरी आठ वर्ष की है। बताते हैं कि शराब का लती शत्रुघ्न रोज नशे में तीसरी पत्नी को भी पीटता था। गुरुवार की शाम को भी वह पत्नी से किचकिच करने के बाद घर से निकला था। इस बीच देर रात में तीनों बच्चियों को सुलाने के बाद रीता ने कमरे में जहर खा लिया। देर रात तक जब पिता नहीं लौटे तो बड़ी बेटी ने मां को जगाया तो उसने कोई जवाब नहीं दिया। इस पर उसने चाचा को सूचना दी। इस सूचना के बाद चाचा शत्रुघ्न के घर जा पहुंचा। वहां रीता के मृत मिलने पर उन्होंने पुलिस को इंफॉर्म किया। मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी थी कि इसी बीच शौच को निकले लोगों ने शत्रुघ्न के घर से कुछ दूर आम के बगीचे में उसकी लाश पेड़ पर गमछे के सहारे लटकी देखी तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस सुसाइड की वजह घरेलू कलह मान रही है।

इसके अलावा घसियारीटोला में सप्तसागर दवा मंडी में मेडिकल शॉप चलाने वाले अनिल पोद्दार की पत्नी कंचन पोद्दार (भ्0 वर्ष) ने भी खुद को कमरे में बंद कर मिट्टी का तेल उड़ेल आग लगा ली। उनकी चीख पुकार सुन परिजन उन्हें बचाने के लिए दौड़े लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।