-नेशनल स्पो‌र्ट्स एकेडमी का शिलान्यास रतन टाटा व सीएम करेंगे

-डीएम व एसपी की निगरानी में मंच के साथ हेलीपैड तैयार

-एवरेस्ट फतेह करने वाली अरुणिमा सिन्हा की सोच रंग लाई

UNNAO:

एक रेल हादसे में पैर गंवाने के बाद भी एवरेस्ट फतेह करने वाली अरुणिमा सिन्हा को भला कौन नहीं जानता। कुछ कर गुजरने का हौसला व हिम्मत रखने वाली अरुणिमा ने एक नेशनल स्पोर्ट्स एकाडमी खोलने का सपना संजोया। जिसे बेथर के समाजसेवी उमाशंकर दीक्षित ने पंख लगा दिए। मजबूत कंधो का सहारा मिलते ही अरुणिमा सपने को साकार करने में जुट गई। जिसके लिए देश के नामचीन उद्योगपति रतन टाटा से मिल प्लान को साझा किया तो उस पर रतन टाटा ने हर संभव मदद की मुहर लगा दी।

फ्राइडे को होगा शिलान्यास

जिसका स्टेज उन्नाव लालगंज हाइवे पर पड़ने वाले बेथर (मवईया माफी) गांव के सामने सज चुका है। फ्राइडे को जनपद में एक बेहतर भविष्य की नींव रखने के लिए पद्मश्री रतन टाटा व सीएम अखिलेश यादव शाम 3 बजे पहुंचेंगे। जिसके लिए हेलीपैड़ के साथ ही वीआईपी मंच, सुरक्षा डी, बैरीकेडिंग को कम्पलीट किया जा चुका है। डीएम सौम्या अग्रवाल, एसपी पवन कुमार के अन्य अफसर फ्राइडे की सुबह से शाम तक व्यवस्था चाक चौबंद करने में जुटे रहे। वीआईपी की सुरक्षा में किसी तरह की चूक न हो इसके लिए स्पेशल सिक्योरिटी के साथ-साथ डॉग स्कावायड का पहरा भी बिछाया गया है। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कई थानों की फोर्स तैनात की गई है।

राज्यमंत्री ने जाना तैयारियों का हाल

स्टेट गवर्नमेंट के राज्यमंत्री सुधीर रावत व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री सुनील सिंह साजन फ्राइडे की दोपहर कार्यक्रम स्थल पहुंचे। जहां मंच की तैयारियोंके साथ-साथ कार्यक्त्रम के बारे में अफसरों से विस्तार से बातचीत की। जो खामी दिखी उसे तत्काल दुरूस्त भी कराया। इस दौरान व्यापार सभा के जिलाध्यक्ष राजेश मिश्रा, राजा प्रधान आदि मौजूद रहे।