पिता को देखने साथ में अस्पताल न गयी तो दोस्त के हाथ करा दी हत्या

वारदात को अंजाम देने के लिए दोस्त को दिया था पैसे का लालच

ALLAHABAD: पारिवारिक कलह के चलते पत्‍‌नी व बच्चों के साथ घर से अलग होकर किराए के कमरे में रह रहा था। लेकिन पिता बीमार पड़ा तो मोहब्बत जाग उठी। अस्पताल में भर्ती पिता को देखने साथ चलने के लिए पत्‍‌नी से जिद करने लगा। पत्‍‌नी ने मना किया तो पिटाई कर दी। पत्‍‌नी ने जेल भेजने की धमकी दी तो उसे मौत के घाट उतारने का प्लान बता लिया। दोस्त को पैसे का लालच दिया और शुक्रवार रात पत्‍‌नी की निर्मम हत्या करा दी। मामला करेली थाना क्षेत्र के बेनीगंज मोहल्ले का है।

करैली थाना क्षेत्र न्यू बेनीगंज निवासी लवकुश का विवाह वर्ष 2002 में नैनी के शीतला प्रसाद की बेटी मोनिका हुआ था। कलह के चलते पांच साल पहले उसने पिता का घर छोड़ दिया और मोहल्ले में ही पत्‍‌नी व बच्चों के साथ किराए पर कमरा लेकर रहने लगा। लेकिन यहां भी आए दिन पत्‍‌नी से खटपट होती रही। करीब एक सप्ताह पूर्व लवकुश के पिता की तबीयत खराब हो गयी थी। खबर पाकर लवकुश ने पिता को देखने के लिए पत्‍‌नी से हास्पिटल चलने की बात कही। मोनिका इस बात पर झगड़ने लगती तो पति ने पीट दिया। मोनिका ने उसे थाने तक घसीटने की बात कही तो शांत हो गया, लेकिन अंदर ही अंदर आक्रोश में जल उठा।

दोस्त को दिया प्रलोभन

पत्‍‌नी की हत्या का प्लान बना लिया और मीरापुर निवासी दोस्त गप्पू यादव से संपर्क किया। गप्पू को बताया कि उसका एक व्यक्ति पर एक लाख 62 हजार रुपए उधार है। वह यह पैसा गप्पू को दे देगा। इसके बदले में उसे मोनिका की हत्या करनी होगी। इस पर गप्पू तैयार हो गया। गप्पू ने अपने एक अन्य साथी रवि केसरवानी को भी इसमें शामिल कर लिया। इसके बाद तीनों ने प्लान बनाया कि जिस दिन घना कोहरा होगा उसी दिन वारदात को अंजाम दिया जाएगा।

दरवाजा खोलते ही घोपा चाकू

शुक्रवार रात घना कोहरा होने पर लवकुश ने गप्पू को कॉल किया तो वह चाकू लेकर रवि के साथ लवकुश के घर पहुंच गया। दरवाजे पर दस्तक दी। लवकुश ने मोनिका को दरवाजा खोलने के लिए कहा। दरवाजा खोलते ही लवकुश ने मोनिका का मुंह दबा लिया और रवि व गप्पू ने चाकू से दनादन वार कर मोनिका की हत्या कर दी। इसके बाद लवकुश की टीशर्ट व चाकू लेकर दोनों फरार हो गए।

चोरी साबित करने की कोशिश

इसके बाद लवकुश ने वारदात को चोरों द्वारा अंजाम दिए जाने की शक्ल दे दी। मकान के ऊपरी मंजिल के दरवाजा के रास्ते उसने अपना मोबाइल बाहर फेंक दिया। दूसरे कमरे में सो रहे बच्चों को जगाकर घटना के बारे में बताते हुए मामा को दूसरे फोन से कॉल किया। इस बीच खुद को भी घायल कर लिया। इधर पड़ोसियों से हत्या की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गयी। पुलिस ने उसका प्राथमिक उपचार कराकर पूछताछ शुरू की। इसमें उसका भेद खुल गया। शनिवार को पुलिस ने हत्या में शामिल गप्पू व रवि को भी अरेस्ट कर लिया।

परिवारिक कलह में पति ने हत्या करवाई है। सभी आरोपियों को पकड़ कर कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

विपिन ताडा, एसपी सिटी