-साइबर ठगों ने की धोखाधड़ी, कोतवाली में रिपोर्ट

BAREILLY: साइबर ठगों ने एक एनआरआई महिला को भी अपना शिकार बना लिया. महिला कई वर्षो बाद लंदन से इंडिया आयी थीं और बंद एटीएम को चालू कराया था. इसी दौरान ठगों ने अकाउंट की डिटेल जान ली और अकाउंट से 2 लाख रुपए पार कर दिए. पीडि़त ने कोतवाली में एफआईआर दर्ज करायी है.

एटीएम बैंक से कराया चालू
आशा बरनॉड, ब्रिटिश नागरिक हैं. उनका बरेली में डिफेंस कॉलोनी इज्जतनगर में घर है. वह कई वर्षो बाद 15 नवंबर को इंडिया आयीं और 19 नवंबर को बरेली पहुंची. वह 20 नवंबर को एसबीआई सिविल लाइंस की ब्रांच में अपने अकाउंट की डिटेल लेने गई. वह 22 नवंबर को फिर से बैंक गई और फॉरेन एक्सचेंज बंद होने के चलते मैनेजर से मिलीं. मैनेजर ने उनकी काफी मदद की तो उन्होंने एटीएम चालू होने के बारे में पता कराया. मैनेजर ने एक कर्मचारी से कार्ड चेक करवाया तो पता चला कि एटीएम ऑपरेट मिला.

दो दिन में निकल गए 2 लाख
आशा बरनॉड के मुताबिक उन्होंने एसबीआई के एटीएम से 500 व 1000 रुपए चेक करने के लिए निकाले. इस दौरान उन्होंने एटीएम गार्ड की भी हेल्प ली. उसके बाद उन्होंने 10 हजार रुपए निकाले, उसके बाद दोबारा 10 हजार रुपए निकालने चाहे तो नहीं निकले. इस पर गार्ड ने उन्हें 8500 रुपए निकालने के लिए बोला. उसके बाद एटीएम कार्ड उनके पास ही रहा और उन्होंने कहीं रुपए नहीं निकाले लेकिन इसके बावजूद 23 नवंबर से 25 नवंबर तक उनके अकाउंट से 2 लाख रुपए निकल गए.