सवाल नंबर वन - कांग्रेस से क्‍यों लिया समर्थन
बीजेपी ने केजरीवाल से पूछा है कि उन्‍होंने कांग्रेस से समर्थन क्‍यों लिया था. बीजेपी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि वह किसी भी हालत में बीजेपी या कांग्रेस से समर्थन नहीं लेंगे. इसके बाद ऐसा क्‍या हुआ कि केजरीवाल ने जनता से किए गए वादों को भुलाकर कांग्रेस से समर्थन ले लिया और दिल्‍ली में सरकार बना ली.

सवाल नंबर दो - कहां गए शीला दीक्षित के खिलाफ सुबूत
बीजेपी ने पूछा कि सत्ता में आने से पहले केजरीवाल ने कहा था कि उनके पास केजरीवाल के खिलाफ पूरे सुबूत हैं और सत्ता में आने के बाद उनके खिलाफ कार्रवाही करेंगे. लेकिन दिल्‍ली का सीएम बनने के बाद उन्‍होंने ऐसा क्‍यों नहीं किया.

सवाल नंबर तीन - क्‍यों ली पुलिस सुरक्षा
अगर अरविंद केजरीवाल अपने आपको आमआदमी के रूप में पेश करते हैं तो उन्‍होंने दिल्‍ली पुलिस और उत्तरप्रदेश पुलिस से समर्थन क्‍यों लिया.

सवाल नंबर चार - पहले मेट्रो की सवारी फिर बड़ी कार क्‍यों
बीजेपी ने केजरीवाल से सवाल करते हुए कहा कि जब केजरीवाल वेगन-आर कार और मेट्रो में सफर करके दिल्‍ली सीएम की शपथ लेने आए थे तो उनकी सरकार के मंत्रियों ने एसयूवी कार की मांग क्‍यों शुरू कर दी.

सवाल नंबर पांच - क्‍यों यूज किया प्राइवेट जेट
बीजेपी नेता राजीव प्रताप रूडी ने पांच सवालों की लिस्‍ट में आखिरी सवाल यह पूछा कि‍ जब केजरीवाल ने नेताओं द्वारा प्राइवेट जेट्स का इस्‍तेमाल करने का विरोध किया था तो इसके बाद उन्‍होंने भारी किराए वाले बिजनेस क्‍लास और जेट विमानों की सवारी कैसे की.

आप ने कहा सब बेकार
आम आदमी पार्टी के प्रमुख नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि बीजेपी हर हर चीज़ से भाग रहे हैं, ऐसे में कुछ भी बोल रहे हैं. बीजेपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस 'खोदा पहाड़, निकली चुहिया' टाइप रही.' उल्‍लेखनीय है कि बीजेपी ने अमित शाह की अध्‍यक्षता में हुई मीटिंग में निर्णय लिया है कि वह अब पांच फरवरी तक हर रोज केजरीवाल से पांच सवाल पूछेगी.

Hindi News from India News Desk

National News inextlive from India News Desk