मुम्बई के रहने वाले मछली व्यापारी ने दर्ज कराई रिपोर्ट

ALLAHABAD: कर्नलगंज थाने में मुम्बई के मछली व्यापारी के साथ तेरह लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। जहां पुलिस ने व्यापारी की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। हालाकि मामला मुम्बई से जुड़ा हुआ था। इसलिए मुकदमा एसएसपी के आदेश पर थाने में दर्ज हुआ है।

कई के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मुम्बई जिला थाड़े का रहने वाला दीपक राज कुमार पुत्र राज कुमार मछली व्यापारी है। वह मुम्बई में ही अपना व्यापार करता है। पुलिस के मुताबिक व्यापार को और आगे बढ़ाने के लिए दीपक ने एक फाइनेंस कम्पनी से लोन के लिए बात किया था। कम्पनी से बातचीत में उन्हें बताया गया कि उनकी कम्पनी का हेड आफिस इलाहाबाद में है। लोन लेने के लिए इलाहाबाद चलना होगा। इस पर दीपक कम्पनी के कर्मचारी तेजस आनंद माथुर और अन्य कुछ लोगों के साथ दो दिन पहले शहर आया था। कर्नलगंज क्षेत्र में तेजस ने कुछ लोगों को बुलाया और पच्चीस लाख के लोन के बदले 12 लाख रुपए और दो चेक धोखाधड़ी के जरिए हासिल कर लिया। लोन दूसरे दिन देने की बात हुई। मगर दूसरे दिन से फोन बंद बताने लगा तो दीपक ने अपने को ठगी का शिकार समझ लिया। दीपक की तहरीर पर तेजस के अलावा राजा भारतीय, संजय, समेत कई अन्य लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।

दीपक की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज के जरिए आरोपियों की तलाश की जा रही है।

अवधेश प्रताप सिंह, इंस्पेक्टर कर्नलगंज