- यूपी से लेकर उत्तराखंड तक पुलिस की नाक में कर रखा था दम

- कई वारदातों के खुलासे की उम्मीद, पूछताछ में जुटी पुलिस

>BAREILLY :

दिनदहाड़े सर्राफ से लाखों की टप्पेबाजी कर पुलिस की नींद उड़ाने वाले फर्जी दारोगा को आखिरकार काशीपुर पुलिस ने ट्यूजडे को धर दबोचा। पूछताछ में उसने बहेड़ी में कई वारदातों को अंजाम देने की बात कबूली हैं। काशीपुर पहुंचकर बहेड़ी पुलिस ने फर्जी दारोगा से घंटों पूछताछ की तो टप्पेबाजी का सोना खरीदने वाले रामपुर के एक सर्राफा व्यापारी की गर्दन तक पुलिस के हाथ पहुंच गए।

सीबीगंज का है रहने वाला

सात नवंबर को दारोगा की वर्दी में आए टप्पेबाज ने साथी की मदद से डाकखाना रोड स्थित विष्णु ज्वैलर्स के मालिक विष्णु गंगवार से 82 ग्राम वजन की 21 अंगूठी की टप्पेबाजी की थीं। छानबीन में पुलिस के हाथ एक दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे से फर्जी दारोगा और उसके साथी की तस्वीर हाथ लगी थी। अखबारों में छपे फोटो के आधार पर उसकी पहचान बरेली के सीबीगंज निवासी विनोद शर्मा व उसके बेटे के रूप में हुई थी। साथ ही अन्य वारदातों का पता लगा था। तब से बहेड़ी पुलिस फर्जी दारोगा विनोद शर्मा को गिरफ्त में लेने के लिए दिन रात एक किए हुए थी। व्यापारियों का वारदात के खुलासे को लेकर खासा दबाव था।

रिमांड पर लेगी पुलिस

उत्तराखंड के काशीपुर में वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे फर्जी दारोगा को काशीपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने बहेड़ी में की गई वारदातों में हाथ होना की बात कबूली। काशीपुर पुलिस की सूचना पर बहेड़ी पुलिस की टीम ने काशीपुर पहुंचकर उससे पूछताछ की, जिसमें बहेड़ी में की गई टप्पेबाजी का माल रामपुर जिले के कस्बा स्वार स्थित अक्षत ज्वैलर्स के यहां ठिकाने लगाने की बात बताई। सर्राफ अजेंद्र कुमार को हिरासत में लेकर बहेड़ी ले गई, जहां देर रात तक पुलिस उससे पूछताछ में जुटी रही। पुलिस का कहना है कि आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।

दो राज्यों की पुलिस कर रही थी तलाश

शातिर विनोद शर्मा यूपी के साथ ही उत्तराखंड के देहरादून, बाजपुर, काशीपुर सहित रुद्रपुर में कई वारदातों को अंजाम दे चुका है। उसकी तलाश में यूपी पुलिस के साथ ही उत्तराखंड पुलिस भी लगी हुई थी। उसके पकड़े जाने पर जहां दोनों राज्यों की पुलिस ने चैन की सांस ली तो सराफा व्यापारियों को भी राहत मिली है।

वर्जन

काशीपुर पुलिस ने शातिर ठग विनोद शर्मा को पकड़ा है। बहेड़ी पुलिस वहां की पुलिस के संपर्क में है और आवश्यक कदम उठा रही है। पूछताछ में कई खुलासे होने की उम्मीद है पर अभी जांच और पूछताछ दोनों जारी है।

- जोगेन्द्र लाल,सीओ बहेड़ी।