- शहर के आधे पेट्रोल पंपों में डीजल क्राइसिस

- परेशान होती रही पब्लिक, लंबे समय से चली आ रही दिक्कत

ALLAHABAD: अशोक नगर के रहने वाले देवेश जरूरी काम से ट्यूजडे दोपहर घर से कार से निकले थे कि अचानक सिविल लाइंस के पास गाड़ी का डीजल खत्म हो गया। किसी तरह वह लोहिया मार्ग के नजदीक स्थित बीपीसी के पेट्रोल पंप पर पहुंचे तो स्टाफ ने डीजल नहीं होने की बात कही। इससे उनके माथे पर बल पड़ गए। काफी परेशानी के बाद उन्होंने दूसरे जगह से डीजल का इंतजाम किया। देवेश अकेले नहीं थे पेट्रोल-डीजल क्राइसिस की वजह से कइयों को दिनभर परेशानी का सामना करना पड़ा।

इधर-उधर भटकती रही पब्लिक

शहर में डीजल क्राइसिस कम होने का नाम नहीं ले रही है। मंगलवार को भी शहर के आधे से ज्यादा पेट्रोल पंपों पर डीजल नहीं मिला। मजबूरी में पब्लिक इधर-उधर भटकती रही। सुबह से ही लोग परेशान हो रहे थे। भारत पेट्रोलियम के पेट्रोल पंपों पर उन्हें डीजल मांगने पर इंकार मिल रहा था। दोपहर तक लगभग सभी पंप ड्राई हो गए। जानकारी के मुताबिक डिपो से सप्लाई में प्रॉब्लम होने की वजह से यह स्थिति पैदा हुई है। हालांकि, पेट्रोल की सप्लाई भी बहुत अच्छी नहीं कही जा सकती है। पिछले तीन सप्ताह से लगातार चली आ रही क्राइसिस ने लोगों की कमर तोड़कर रख दी है।

मेंटनेंस खत्म लेकिन नहीं पहुंचे रैक

पेट्रोल पंप डीलर्स का कहना है कि मुगलसराय स्थित भारत पेट्रोलियम के डिपो का मेंटनेंस का काम तो खत्म हो गया है लेकिन अभी सप्लाई प्रॉपर नहीं हो पा रही है। उनका कहना है कि डिपो पर पाइप लाइन से तेल नहीं पहुंचता है, यहां रैक के जरिए फ्यूल आता है। बाद में टैंकर के जरिए इसे इलाहाबाद भेजा जाता है। जानकारी के मुताबिक रैक पहुंचने में दिक्कत होने से सप्लाई लगातार बाधित हो रही है।

जिले में ब्ब् पंप

बता दें कि जिले में भारत पेट्रोलियम के ब्ब् पंप हैं। जगह-जगह स्थित इन पंपों पर रोजाना हजारों पब्लिक को फ्यूल दिया जाता है। इसके तेल क्राइसिस इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंपों पर भी बदस्तूर जारी है। झलवा स्थित डिपो से टैंकर तो निकलने लगे हैं लेकिन पंपों को डिमांड के मुताबिक तेल नहीं मिल पा रहा है। पेट्रोल डीलर्स ने जल्द ही क्राइसिस सॉल्व होने का आश्वासन दिया है।

मंगलवार को पेट्रोल-डीजल सप्लाई की स्थिति ज्यादा खराब थी। शहर में कई पंप दोपहर तक ड्राई हो गए थे। इससे पब्लिक को परेशानी हुई है।

अनुज, डीलर, स्पीड मोटर्स

लंबे समय से पेट्रोल-डीजल की क्राइसिस चली आ रही है। हमारे पंप पब्लिक की डिमांड के मुताबिक तेल नहीं दे पा रहे हैं।

शशि, डीलर, मंगलम फिलिंग स्टेशन