- पेट्रोल-डीजल क्राइसिस के दौरान एचपीसी पेट्रोल पंप की सेल हुई दोगुनी

- लखनऊ से हो रही सप्लाई, डिमांड बढ़ने से सप्लाई में दिक्कत

ALLAHABAD:

शहर में पेट्रोल-डीजल की क्राइसिस को तीसरा सप्ताह पूरा होने जा रहा है। ऐसे में पब्लिक को बार-बार परेशानियों से रूबरू होना पड़ रहा है। फिलहाल, संकट की इस घड़ी में हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पेट्रोल पंपों ने मोर्चा संभाल रखा है। शहर के कई पंपों की सेल डिमांड के चलते दोगुनी हो गई है। हालांकि, अधिक डिमांड होने से सप्लाई में थोड़ी बहुत दिक्कतें जरूर आ रही हैं।

पंपों पर बढ़ रही भीड़

इंडियन ऑयल और भारत पेट्रोलियम के डिपो की ओर से पेट्रोल-डीजल सप्लाई में दिक्कत होने की वजह से लोग तीन सप्ताह से परेशानी का सामना कर रहे हैं। ऐसे में डिमांड का लोड काफी हद तक हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पेट्रोल पंपों पर आ गया है। पंप डीलर्स का कहना है कि इस मौके पर लखनऊ डिपो से लगातार आपूर्ति जारी है। कुछ पंप जरूर डिमांड के चलते ड्राई हो रहे हैं लेकिन पब्लिक की मांग पूरी की जा रही है। इसके चलते पंपों की सेल भी दोगुनी हो गई है।

रोजाना होती है दो हजार किलोलीटर की डिमांड

इलाहाबाद में पेट्रोल और डीजल मिलाकर रोजाना लगभग दो हजार किलोलीटर की डिमांड होती है। जिसकी पूर्ति बीपीसी, आईओसी और एचपीसी मिलकर करते हैं। जिले में हिंदुस्तान पेट्रोलियम के ब्ब् पेट्रोल पंप हैं। वहीं बीपीसी पंपों की सप्लाई मुगलसराय और आईओसी की सप्लाई झलवा डिपो से की जाती है। दोनों डिपो में तकनीकी खराबी आ जाने से इनकी सप्लाई डिस्टर्ब चल रही है।

- रोजमर्रा के अलावा सहालग का सीजन होने की वजह से पेट्रोल-डीजल की डिमांड बढ़ी हुई है। इसकी पूर्ति करना आसान नहीं है। फिर भी पब्लिक को निराश नहीं किया जा रहा है।

शशांक वत्स, शगुन सर्विसेज, फाफामऊ

इस समय एचपीसी की सप्लाई बेहतर चल रही है। लखनऊ से लगातार फ्यूल आ रहा है। बीपीसी और आईओसी के डिपो में खराबी आ जाने से हमारी सेल दोगुनी हो गई है।

शलभ श्रीवास्तव, मतंग ऑटो मोबाइल्स, जीआईसी

हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पंपों से पेट्रोल-डीजल की लगातार सप्लाई दी जा रही है। डिमांड का दबाव हमारे ऊपर है लेकिन लखनऊ डिपो की अच्छी सर्विस की वजह से पब्लिक की परेशानी को दूर किया जा रहा है।

जय किशन सिंह, सेठ ऑटोमोबाइल, सिविल लाइंस