- कम नहीं हो रही मंडे से चली आ रही फ्यूल क्राइसिस

- पेट्रोल पंप एसोसिएशन ने लगाया आईओसी व बीपीसी डिपो पर लापरवाही का आरोप

<- कम नहीं हो रही मंडे से चली आ रही फ्यूल क्राइसिस

- पेट्रोल पंप एसोसिएशन ने लगाया आईओसी व बीपीसी डिपो पर लापरवाही का आरोप

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: गर्मी आते ही पानी की क्राइसिस के बारे में तो सुना था लेकिन आजकल शहर के पेट्रोल पंप सूखे का शिकार हो गए हैं। जिसकी वजह से पब्लिक को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को भी कई पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल-डीजल नहीं मिलने से पब्लिक को निराश होकर लौटना पड़ा। डीलर एसोसिएशन ने इस सिचुएशन के लिए आईओसी और बीपीसी डिपो के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

50 से 60 फीसदी पंपों तक नहीं पहुंचा तेल

जिले में इंडियन ऑयल कारपोरेशन<गर्मी आते ही पानी की क्राइसिस के बारे में तो सुना था लेकिन आजकल शहर के पेट्रोल पंप सूखे का शिकार हो गए हैं। जिसकी वजह से पब्लिक को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को भी कई पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल-डीजल नहीं मिलने से पब्लिक को निराश होकर लौटना पड़ा। डीलर एसोसिएशन ने इस सिचुएशन के लिए आईओसी और बीपीसी डिपो के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

भ्0 से म्0 फीसदी पंपों तक नहीं पहुंचा तेल

जिले में इंडियन ऑयल कारपोरेशन और<और भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन<भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन के पंपों पर मंडे से तेल की प्रॉपर सप्लाई नहीं हो पा रही है। टैंकरों के देरी से पहुंचने से मजबूरी में पंपों को बंद करना पड़ रहा है। शुक्रवार को भी इलाहाबाद के भ्0 से म्0 फीसदी पंपों तक तेल के टैंकर नहीं पहुंचे। सबसे ज्यादा खराब हालात हाइवे और रूरल एरिया के पंपों की है।

मालूम ही नहीं कि कितना स्टॉक मौजूद

इलाहाबाद पेट्रोल डीलर्स वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है कि यह सब दोनों कंपनियों के डिपो के अधिकारियों की लापरवाही की वजह से हो रहा है। उनको पता ही नहीं कि उनके पास कितना स्टॉक मौजूद है। इसकी वजह से जब तब सप्लाई बाधित होने लगती है। केवल इलाहाबाद ही नहीं आसपास के जिलों में भी इसी के चलते परेशानी हो रही है। शुक्रवार को फ्यूल नहीं होने की वजह से इलाहाबाद के कई पंप कई-कई घंटों तक बंद रहे। सप्लाई आने के बाद इन्हें दोबारा चालू किया जा सका।

रोजाना निकलते हैं डेढ़ सौ टैंकर

बता दें कि झलवा स्थित इंडियन ऑयल डिपो से रोज डेढ़ सौ से अधिक तेल के टैंकर निकलते हैं। इनके जरिए इलाहाबाद समेत आसपास के जिलों में सप्लाई दी जाती है। केवल जिले में प्रतिदिन चार सौ किलोलीटर पेट्रोल और क्म्00 किलोलीटर डीजल की खपत होती है। इसी तरह भारत पेट्रोलियम के पंपों पर तेल की सप्लाई मुगलसराय स्थित डिपो से की जाती है। दोनों डिपो की सप्लाई मंडे से लगातार बाधित हो रही है। मंगलवार को दोनों डिपो से तेल की सप्लाई पूरी तरह ठप रही थी।

- पेट्रोल पंप डीलर्स और पब्लिक दोनों आईओसी और बीपीसी के डिपो के अधिकारियों की लापरवाही से परेशान हैं। इन्हें अपने यहां मौजूद स्टाक की जानकारी नहीं है। इसकी वजह से पंपों की सप्लाई लगातार बाधित हो रही है।

मो। अशरफ अशफाक, अध्यक्ष, इलाहाबाद पेट्रोल डीलर्स वेलफेयर एसोसिएशन