-ड्राइवर्स आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़े हैं ड्राइवर्स

-बर्मामाइंस थाना में कम्प्लेन दर्ज

छ्वड्डद्वह्यद्धद्गस्त्रश्चह्वह्म हिन्दुस्तान पेट्रोलियम के टैंकर ड्राइवर की पिटाई करने और बंधक बनाने के विरोध में मंडे को सभी टैंकर ड्राइवर व खलासी हड़ताल पर चले गए। बाद में ड्राइवर की रिहाई तो हुई, लेकिन ड्राइवर्स आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़े हैं। घटना के संबंध में बर्मामाइंस थाना में कम्प्लेन भी दर्ज करायी गई है।

कार्रवाई की मांग

जानकारी के मुताबिक हिन्दुस्तान पेट्रोलियम का टैंकर लेकर ड्राइवर कमलेश कुमार लोहरदगा स्थित मिश्रा फ्यूल गया था। वहां थोड़ा देर से पहुंचने के कारण ड्राइवर को बंधक बना लिया गया। इसकी जानकारी मिलते ही सभी ड्राइवर्स उत्तेजित हो गए और हड़ताल कर दिया। बाद में वहां से ड्राइवर को छोड़ दिया गया, लेकिन ड्राइवर्स कार्रवाई की मांग पर अड़े हैं।

------------------

मानगो जलापूर्ति योजना का इनॉगरेशन रोकने की मांग

आम आदमी पार्टी ने 30 जून को मानगो जलापूर्ति योजना के इनॉगरेशन रोकने की मांग की है। इसे लेकर मंडे को आप ने डीसी ऑफिस के समक्ष प्रदर्शन कर डीसी को एक मांगपत्र भी सौंपा। उनका कहना है कि जलापूर्ति योजना अभी अधूरी है और ऐसे में इसका उद्घाटन करना सही नहीं है। इस दौरान अधूरे मानगो जलापूर्ति योजना प्रेम कुमार, समर कुंडू, सुमंत चौधरी, प्रशांत चेल, अजय शर्मा, हरिओम तिवारी सहित अन्य प्रेजेंट थे।

------------------------

बैंक के जरिए सैलरी देने की मांग

भारतीय मजदूर संघ ने डीएलसी को मांगपत्र सौंप कर ईस्ट सिंहभूम डिस्ट्रिक्ट के चाकुलिया स्थित राइस मिल और साबुन कंपनी में काम करने वाले वर्कर्स को बैंक के जरिए सैलरी देने के साथ ही सैलरी स्लिप देने की मांग की है। इस संबंध में भारतीय मजदूर संघ के कृष्णा सिंह ने कहा कि इससे वर्कर्स को मिनिमम वेज तो मिलेगा ही उनकी स्थिति भी सुधरेगी।

------------

हिन्दी के प्रयोग को लेकर भेजा जाएगा लेटर

मातृभाषा सम्मान समिति की तुलसी भवन में हुई मीटिंग में सरकारी काम-काज में सेंट्रल गवर्नमेंट द्वारा हिन्दी के प्रयोग के डिसीजन की सराहना की गई। इस दौरान हिन्दी के प्रयोग को लेकर समिति द्वारा प्रेसिडेंट को 30 प्रपत्र भेजने का डिसीजन लिया गया। मौके पर डॉ नर्मदेश्वर पांडेय, सरोज कुमार सिंह, श्रीराम पांडेय, यमुना तिवारी, नीलिमा पांडेय सहित अन्य प्रेजेंट थे।

-----------------

नींद में दवा खाने से बिगड़ी तबियत

नींद की हालत में ज्यादा दवा खा लेने के कारण नाबालिग की स्थिति बिगड़ने के बाद उसे ट्रीटमेंट के लिए एमजीएम हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। नाबालिग कोमल का ट्रीटमेंट चल रहा है। दवा खाने का टाइम होने पर वह खुद ही दवा लेने लगी और इस दौरान उसने ज्यादा दवा खा ली, जिससे उसकी तबियत बिगड़ गई।