- मैक्सिमम पंप पर पेट्रोल और डीजल नहीं

- रिफाइनरी से ऑयल नहीं हो रही सप्लाई

- पीक सीजन होने से इन दिनों डिमांड सबसे अधिक होती है

BAREILLY: पिछले कुछ दिनों से बरेलियंस पेट्रोल और डीजल के लिए जूझ रहे हैं। पूरे शहर में भारत, एचपी और इंडियन ऑयल के वर्क कर रहे मैक्सिमम पंप पर पेट्रोल और डीजल की शॉर्टेज हो गई है, जिससे वाहन ओनर्स को फ्यूल के लिए परेशानी उठानी पड़ रही है। आने वाले दिनों में यह परेशानी और बढ़ने की आशंका है, क्योंकि पिछले कुछ दिनों से बरेली में वर्क कर रहे पंप पर रिफाइनरी से ऑयल की डिलिवरी बंद है। ऑयल की शॉर्टेज होने से जहां वाहन ओनर्स ऑयल के लिए एक से दूसरे पंप पर भटक रहे हैं, वहीं पंप ओनर्स को अर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है।

नहीं हो रही ऑयल की डिलिवरी

पेट्रोल पंप एसोसिएशन से जुड़े लोगों ने बताया कि पिछले क्0 दिनों से रिफाइनरी से पेट्रोल और डीजल की सप्लाई नहीं हो रही है, जबकि मई और जून पीक सीजन होता है। इन दिनों में पेट्रोल और डीजल की डिमांड सबसे अधिक होती है। शहर में एचपी के पेट्रोल पंप पर मथुरा रिफाइनरी से, इंडियन ऑयल और भारत के पंप पर शाहजहांपुर के बंत्रा से ऑयल की सप्लाई होती है। प्रजेंट टाइम में तीनों कंपनियां के पंप पर ऑयल की डिलिवरी बंद है।

रोजाना करीब फ्0 लाख लीटर की डिमांड

सिटी में सिविल लाइंस, सैटेलाइट, श्यामगंज, कोहाड़ापीर और डीडीपुरम सहित विभिन्न एरिया में भारत, एचपी और इंडियन ऑयल के फ्8 पंप हैं। इन पंपों से पेट्रोल और डीजल की डेली करीब फ्0 लाख लीटर से अधिक की खपत होती है। ऑयल की डिलिवरी नहीं होने से समस्याएं बढ़ती जा रही हैं। फिलहाल ऑयल की डिलिवरी होने की कोई उम्मीद नहीं दिख रही है। थसर्ड को कई पंप पर पेट्रोल व डीजल नहीं होने के बोर्ड भी टंग गए।

पिछले कई दिनों से ऑयल की सप्लाई नहीं हो रही है। सभी पंप पर ऑयल की शॉर्टेज चल रही है, जिसकी वजह से काफी प्रॉब्लम्स हो रही है।

- पंकज अग्रवाल, वाइस प्रेसीडेंट, पेट्रोल पंप एसोसिएशन