RANCHI : बार-बार लगातार। पावर कट का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शहर के कमोबेश सभी इलाकों में रविवार को भी बिजली का आना-जाना लगा रहा। सुबह 7.30 बजे से पावर कट का जो सिलसिला शुरू हुआ, वह देर शाम तक जारी रहा। खासकर कोकर, लालपुर, बरियातू रोड, मोरहाबादी, रातू रोड, किशोरगंज, हरमू, डोरंडा और धुर्वा इलाके में दिनभर लोड शेडिंग होता रहा। ऐसे में रविवार की छुट्टी को एंज्वाय करने का प्लान कर रखे लोगों को काफी निराशा हुई।

हर आधे घंटे पर पावर कट

सिटी में सुबह से ही हर आधा-एक घंटे पर पावर कट होता रहा। कई इलाकों में सुबह 7.30 बजे बिजली गुल हुई। इसके बाद 10 बजे, 12 बजे, दो बजे भी कुछ-कुछ घंटे के अंतराल पर बिजली काटी जाती रही। खास बात है कि कब बिजली आएगी और कब चली जाएगी, यह लोगों को पता ही नहीं चल रहा था। इस बाबत जब लोगों ने बिजली ऑफिस में कॉल किया तो कोई रिस्पांस भी नहीं मिला।

मेंटनेंस का बनाया बहाना

सिटी के कई इलाकों में रविवार को बार-बार पावर कट के बाबत बिजली विभाग के इंजीनियर्स ने कहा कि मेंटनेंस वर्क के कारण ही बिजली काटी गई, लेकिन शाम तक स्थिति सामान्य हो गई। अब सवाल उठता है कि पूरे साल मेंटनेंस के नाम पर ऐसे ही बिजली काटी जाती रहेगी तो सरकार के 24 घंटे बिजली देने के दावे की तो पोल ही खुल जाएगी।

सिटी को फुल लोड बिजली सप्लाई

इलेक्ट्रिसिटी डिपार्टमेंट के रांची सर्किल के सुपरिंटेंडिंग इंजीनियर अजीत कुमार ने बताया कि रविवार को रांची को उसकी जरूरत के हिसाब से फुल लोड बिजली आपूर्ति हुई। 240 मेगावाट बिजली मिलने के बाद भी पावर कट को लेकर उन्होंने कहा कि लोकल फाल्ट के चल रहे मरम्मत कार्य की वजह से बिजली काटी गई। इसके अलावा बारिश को देखते हुए ऐहतियात तौर पर भी बिजली कटौती की गई।