बुखार का कहर जारी, ओपीडी ठसाठस

-ओपीडी में लगी रही मरीजों की भारी भीड़

-मरीजों में सबसे अधिक बुखार से पीडि़त

Meerut. एक ओर जहां शहर में डेंगू के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, वहीं शहरवासियों में डेंगू बुखार को लेकर खौफ व्याप्त है. शुक्रवार को मेडिकल ओपीडी में मरीजों की भारी भीड़ रही. जबकि इन मरीजों में सबसे अधिक तादाद बुखार से पीडि़त लोगों की रही.

ओपीडी रही ठसाठस

शहर में बुखार के मरीजों की तदाद लगातार बढ़ती जा रही है. सरकारी व प्राइवेट हॉस्पिटल्स पर इसका असर साफ दिखाई दे रहा है. शुक्रवार को मेडिकल की ओपीडी में मरीजों की भारी भीड़ दिखाई दी. एक ओर जहां पर्ची विंडो पर मरीजों की लंबी कतारें दिखाई पड़ी, वहीं ओपीडी रूम बिल्कुल ठसाठस नजर आए. मरीजों की भीड़ का आलम यह रहा कि ओपीडी में जगह न मिलने के कारण मरीजों को बाहर आकर खुले में बैठना पड़ा.

बुखार के मरीजों इजाफा

मेडिकल ओपीडी में मरीजों की भारी भीड़भाड़ के बीच सबसे अधिक तदाद बुखार से पीडि़त लोगों की रही. डॉ. तुंगवीर आर्य ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में ही बुखार के मरीजों में खासी वृद्धि देखने को मिली है. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को कुल 158 मरीजों में से 73 मरीज बुखार से पीडि़त पाए गए. उन्होंने बताया कि सभी मरीजों के ब्लड सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं.

बुखार के मरीजों में भारी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. हालांकि जांच के बाद ही बुखार के प्रकार की प़ुष्टि हो पाती है. शहर में मिले डेंगू को देखते हुए सभी डॉक्टर्स को सख्त निर्देश दिए गए हैं.

-डॉ. विभु साहनी, सीएमएस मेडिकल