- बीटेक स्टूडेंटस के मोबाइल, पर्स व कैमरा चोरी

- वाटर पार्क में महिलाओं के साथ होती है छेड़खानी

BAREILLY: एंज्वाय करने के लिए फन सिटी अब लोगों के लिए सेफ नहीं है। आलम यह है कि यहां चोरी के साथ-साथ छेड़खानी की भी घटनाएं होने लगी हैं। सबसे ज्यादा प्रॉब्लम वाटर पार्क में हो रही है। वाटर पार्क में मस्ती करने गए आरयू के बीटेक स्टूडेंट्स का सामान लॉकर से चोरी हो गया। वहीं यूपी पुलिस की आनलाइन सर्विस क्राइम अगेंस्ट वूमेन में वाटर पार्क में ग‌र्ल्स व महिलाओं के साथ छेड़खानी व अराजकता की शिकायत की गई है। पुलिस दोनों मामलों की जांच में जुट गई है।

लाकर से निकाल लिया गया सामान

8 जून को आरयू के बीटेक फाइनल ईयर के स्टूडेंटस सचिन राय, विनीत, सतीश केसरी, अपर्नेश पांडे, आदर्श, प्रफुल्ल और अनन्त पांडे बीटेक एग्जाम समाप्त होने के बाद फन सिटी गए थे। सभी वहां साढ़े बारह बजे पहुंचे। वाटर पार्क में जाने से पहले दिए गए लॉकर नंबर क्08 में सभी ने बैग के अंदर मोबाइल, डिजिटल कैमरा, पर्स व कपड़े लॉक करके रख दिए। उसके बाद वे वाटर पार्क में करीब ढाई घंटे तक नहाते व मौज मस्ती करते रहे। जब सभी वापस लौटे तो लाकर का ताला बंद था। उन्होंने ताला खोलकर देखा तो वहां रखे मोबाइल, पर्स व कैमरा नहीं मिले।

सीसीटीवी फुटेज में कैद चोर

शक होने पर उन्होंने लॉकर रूम में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखा है। फुटेज देखकर वे दंग रह गए। उन्होंने फुटेज में देखा कि एक पर्सन लॉकर खोलकर सारा सामान निकाल लिया और वापस लॉकर को बंद कर फरार हो गया। चोर करीब 7 हजार रुपए कैश, मोबाइल व कैमरा ले गया। वेडनसडे को स्टूडेंट्स ने मामले की शिकायत एसपी सिटी से की है।

ग‌र्ल्स पर करते हैं कमेंट

वहीं 9 जून को भी फन सिटी के वाटर पार्क की शिकायत क्राइम अगेंस्ट वूमेन में ऑनलाइन की गई है। एक शख्स ने शिकायत की है कि महिलाओं के लिए वाटर पार्क की कंडीशन सबसे खराब है। इसमें लड़के ग्रुप में आते हैं और जो मर्जी में होता है करते हैं। वे लड़कियों के साथ छेड़खानी करते हैं उनपर कमेंट करते हैं। यहां पर कोई प्रॉपर सिक्योरिटी नहीं है। यहां कोई बाउंसर भी नहीं हैं, जो इस तरह लड़कों के खिलाफ कोई कार्रवाई कर सके। यही नहीं मैनेजमेंट इसकी भी जांच नहीं करता है कि वाटर पार्क में जो लड़के आए हैं उन्होंने शराब पी है या नहीं। 8 जून को उन्होंने देखा कि कई महिलाओं और उनके हसबैंड ने इसकी शिकायत भी की। शिकायत मिलने पर मामले की जांच को एसपी सिटी के लिए ट्रांसफर कर दिया गया है।

स्टूडेंट ने वॉटर पार्क में चोरी की शिकायत की थी। बारादरी पुलिस को इस मामले में एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। एफआईआर दर्ज करने के बाद जांच की जाएगी।

राजीव मल्होत्रा, एसपी सिटी बरेली

कैश व मोबाइल डिपॉजिट के लिए अलग-अलग कॉउंटर बनाए गए हैं। लॉकर में सामान रखने से पहले डिक्लेरेशन फॉर्म पर साइन कराए जाते हैं। लॉकर से सामान गायब होने की जिम्मेदारी हमारी नहीं है। वहीं वॉटर पार्क में छेड़खानी जैसी घटनाओं को रोकने के लिए चार बाउंसर रखे गए हैं। कोई महिला शिकायत करती है तो पुलिस को इंफॉर्म किया जाता है। कई बार महिलाएं ही बदनामी के डर से पीछे हट जाती हैं।

-अमिता अग्रवाल, मैनिजिंग डायरेक्टर , फन सिटी