- सीओ की कार से घायल हुआ ले2ापाल, हंगामा

- शनिवार को गुलरिहा थाना में चल रहा था समाधान दिवस

GORAKHPUR: गुलरिहा थाना पर समाधान दिवस के दौरान गाड़ी बैक करते हुए सीओ के ड्राइवर ने ले2ापाल को ट1कर मार दी। ए1सीडेंट में ले2ापाल का पैर टूट गया। सीओ की प्राइवेट गाड़ी से हुई ट1कर से आक्रोशित ले2ापालों ने कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। ड्राइवर को थाने से ले जाने के च1कर में ले2ापाल और सीओ के बीच जमकर कहासुनी हुई। हरकत से गुस्साई सीओ ने यहां तक कह दिया कि मैं नर्स नहीं हूं जो तुरंत घायल का उपचार कर दूं। ले2ापालों के तेवर को दे2ाते हुए आरोपी ड्राइवर के 2िालाफ केस दर्ज कर पुलिस ने हिरासत में ले लिया। एसएसपी ने कहा कि इस मामले में न्यायोचित कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

थाना परिसर में मारी ठोकर

शनिवार को समाधान दिवस का आयोजन थानों पर किया गया था। गुलरिहा एरिया के जंगल डूमरी नंबर एक निवासी फूलदेव सदर तहसील में ले2ापाल हैं। उनकी तैनाती जंगल अयोध्या प्रसाद में है। समाधान दिवस में अन्य ले2ापालों संग वह 5ाी मौजूद थे। थाना दिवस में शामिल होने के लिए सीओ चौरीचौरा समीक्षा यादव प्राइवेट कार से पहुंची थीं। हरपुद बुदहट थाना क्षेत्र के रामनगर सूरस का सच्चिदानंद कार चलाकर थाने ले गया था। दोपहर करीब साढ़े 12 बजे वह कार बैक कर रहा था। त5ाी उसने ले2ापाल फूलदेव को ट1कर मार दी। ए1सीडेंट से समाधान दिवस में अफरा-तफरी मच गई।

कार में काली फिल्म, कान में था ईयर फोन

ले2ापालों का आरोप है कि कार में काली फिल्म लगी थी। कान में ईयर फोन लगाए ड्राइवर गाड़ी बैक कर रहा था। काली फिल्म होने से वह पीछे की जगह का अंदाजा नहीं लगा पाया। उसने ले2ापाल फूलदेव को जोरदार ट1कर मार दी। ए1सीडेंट में ले2ापाल का बायां पैर टूट गया। गं5ाीर चोट लगने पर ले2ापालों ने ड्राइवर के 2िालाफ कार्रवाई की मांग उठाई। बताया जाता है कि उसी दौरान सीओ अपने ड्राइवर को थाना कैंपस शए बाहर ले जाने लगीं। इस बात से ले2ापाल आक्रोशित हो गए। लोगों ने सीओ के ड्राइवर के 2िालाफ कार्रवाई की मांग उठाई।

गर्मा गया माहौल

सूचना पाकर एसडीएम प्रशासन प्र5ाुनाथ, एसपी नॉर्थ गणेश प्रसाद साहा, सीओ प्रवीण सिंह, तहसीलदार सदर विनोद कुमार श्रीवास्तव और ले2ापाल संघ के लोग पहुंच गए। ले2ापालों ने घायल का उपचार कराने को कहा तो सीओ बोल पड़ीं कि नर्स थोड़े हूं जो फौरन उपचार शुरू कर दूं। सीओ के टाइट होने से मामला गरम हो गया। ले2ापालों का आक्रोश दे2ाकर पुलिस ने घायल ले2ापाल के बड़े 5ाई ब्रह्मदेव से तहरीर देने को कहा। तहरीर मिलने पर तत्काल पुलिस ने आरोपी ड्राइवर को हिरासत में ले लिया। इस दौरान ले2ापालों ने आरोप लगाया कि लोगों के वाहनों की चेकिंग के दौरान स2ती बरतने वाले पुलिस अधिकारी अपने वाहन पर काली फिल्म, गलत नंबर प्लेट लगाकर चल रहे हैं। एसपी नॉर्थ के समझाने पर लोग मान गए। इस दौरान करीब पांच घंटे तक गहमा-गहमी बनी रही।

वर्जन

इस मामले में आरोपी ड्राइवर के 2िालाफ केस दर्ज करने का निर्देश दिया गया है। घायल ले2ापाल के 5ाई की तहरीर पर विधिक कार्रवाई की जा रही है। मौके पर पहुंचे एसपी नॉर्थ गणेश साहा और सीओ प्रवीण सिंह ने कार्रवाई का आश्वासन देकर मामला शांत कराया।

- सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज, एसएसपी