- उरुवा के धुरियापार की घटना

- डीजे बजाने को लेकर हुआ विवाद

GORAKHPUR: उरुवा एरिया के धुरियापार में सोमवार देर रात डीजे बजाने को लेकर हुए बवाल में पुलिस ने बच्चों को पीट दिया। बच्चों की पिटाई से गुस्साए लोग पुलिस वालों से भिड़ गए। पुलिस के खिलाफ नारेबाजी होने पर एसओ ने लाठी चार्ज कराकर लोगों को काबू किया। देर रात पुलिस पहाड़पुर गांव के चार नामजद सहित 50 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई। बेवजह उत्पीड़न की वजह से लोग डरे-सहमे हुए हैं।

पुलिस ने नहीं दिखाई सूझबूझ

सोमवार की शाम पहाड़पुर गांव के लोग लक्ष्मी प्रतिमा का विसर्जन कराने जा रहे थे। धुरियापार में कुआनो पुल के पहले युवक ट्रॉली पर डीजे लगाकर डांस कर रहे थे। धुरियापार कस्बे में मौजूद एसओ राजेश कुमार ने डीजे बजाने से मना कर दिया। इसे लेकर पुलिस से पब्लिक की कहासुनी होने लगी। गुस्साए पुलिस वालों ने डीजे उतारकर कब्जे में ले लिया। गांव के दो बच्चों को पीट दिया। बच्चों की पिटाई से गुस्साए लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। आरोप लगाया कि पुलिस ने सूझबूझ का परिचय नहीं दिया जिससे मामला बिगड़ गया।

भड़क गया गुस्सा

पुलिस की हरकत से लोगों का गुस्सा भड़नके लगा। आक्रोश देखकर आसपास के थानों की फोर्स बुला ली गई। लोगों ने एसओ उरुवा पर मामला बढ़ाने का आरोप लगाया। लोगों ने कहा कि अन्य मूर्तियों के साथ डीजे बज रहा था, लेकिन पुलिस ने उनको नहीं रोका। बल्कि पहाड़पुर के लोगों के साथ बदसलूकी की गई। एसओ पर आरोप लगाकर लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी। मामला कंट्रोल करने की जगह पुलिस ने लाठी चार्ज करके भीड़ को तितर-बितर किया। देर रात एसओ ने तहरीर देकर पहाड़पुर गांव के प्रेम, सुरेश, देवेंद्र और हरेंद्र यादव के खिलाफ नामजद, 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा पहुंचाने, बलवा सहित कई धाराओं में केस दर्ज कराया।

वर्जन

लोगों ने मामूली बात को बढ़ाया। बवाल करने वालों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

- राजेश कुमार, एसओ उरुवा