- ट्रैक्टर-ट्राली से छात्र को लगी टक्कर, भागा चालक

- एसओ ने पैसे लेकर गाड़ी छोड़ने को कहा, नही माने ग्रामीण तो चलवा दी लाठी

KUSAMHI BAZAR: खोराबार थाना क्षेत्र के कुसम्ही बाजार तकिया के समीप बुधवार को ट्रैक्टर-ट्राली की चपेट में आकर एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस कार्रवाई न कर, मामले को मैनेज कराने में लग गई। ग्रामीण नहीं माने तो गुस्साए एसओ ने लाठीचार्ज करवा दी। इस पर ग्रामीणों का गुस्सा और बढ़ गया। उन्होंने पुलिस को दौड़ा लिया। एसओ व अन्य सिपाहियों को वहां से भागना पड़ा।

इंटर का छात्र है युवक

अमित निषाद (20) पुत्र दिनेश निषाद निवासी रुद्रापुर टोला तकिया इंटर का छात्र है। वह बुधवार शाम 5 बजे कोचिंग में पढ़ने के लिए जा रहा था। अभी घर से थोड़ी दूर पहुंचा था कि पीछे से ट्रैक्टर-ट्राली ने टक्कर मार दी। उस पर मिट्टी लदी थी। लोडेड गाड़ी की टक्कर से युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। एक्सीडेंट होते ही चालक ट्रैक्टर से कूदकर भाग गया। वहीं ग्रामीणों ने ट्रैक्टर-ट्राली को कब्जे में ले लिया। आनन-फानन में घायल को सदर अस्पताल भिजवाया।

पुलिस ने की मैनेज की कोशिश

ग्रामीणों ने 100 नंबर पर घटना की सूचना दी। कुछ ही देर में मौके पर पुलिस पहुंच गई। पहुंचने के साथ ही पुलिस कार्रवाई की बजाय, मैनेज की कोशिश में लग गई। ग्रामीणों ने जगदीशपुर चौकी की पुलिस को ट्रैक्टर-ट्राली सौंप दिया। पुलिस ट्रैक्टर-ट्राली को थाने ले जाने की जगह वहीं से छोड़ देने की बात कहने लगी। आरोप है कि एसओ खोराबार ने युवक की मां से डील की कोशिश की और कहा कि वह आरोपी से एक हजार रुपया ले ले और मामले को यहीं रफा-दफा कर दें। ग्रामीणों ने इससे इनकार कर दिया और कार्रवाई पर अड़ गए।

लाठीचार्ज से बिगड़े हालात

एसओ को ग्रामीणों की यह बात नागवार लगी और उन्होंने सख्ती दिखानी शुरू कर दी। घायल युवक के परिजन व महिलाओं ने प्रस्ताव से सिरे से खारिज कर दिया। आरोप है कि इस पर बौखलाए एसओ ने महिलाओं पर ही लाठीचार्ज करवा दिया। महिलाओं को लाठी लगी तो पुरुष बौखला गए और पुलिस वालों को दौड़ा लिया। पुलिस ट्रैक्टर-ट्राली छोड़ वहां से भाग चली।

वर्जन

हमने महिलाओं पर लाठी चार्ज नहीं करवाया। यह झूठा आरोप है।

-जैसराज यादव, एसओ, खोराबार