पिपराइच के तिनकोनिया जंगल की घटना

पुलिस चौकी में तोड़फोड़, किया रोड जाम

GORAKHPUR: पिपराइच के तिनकोनिया के पास युवक की पिटाई से बिफरे लोगों ने जमकर बवाल काटा। पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए लोगों ने पुलिस चौकी में तोड़फोड़ की। पुलिस के एक्शन में आने पर लोग सड़क पर उतर गए। मंगलवार देर शाम पब्लिक के आक्रोश से गोरखपुर-पिपराइच रोड पर घंटों आवागमन ठप रहा। काफी प्रयास के बाद पुलिस किसी तरह से जाम को खत्म करा सकी। एसपी नार्थ ने बताया कि इस मामले में जांच पड़ताल के बाद कार्रवाई की जाएगी।

ठेले के पास खड़े युवक को पीटा

जंगल धूसड़, मंझरिया निवासी सोनू चौराहे पर सामान खरीदने गया था। एक अंडे के ठेले के पास खड़ा होकर किसी का इंतजार करने लगा। आरोप है कि तभी पुलिस चौकी के सिपाही पहुंचे। उन लोगों ने सोनू की पिटाई कर दी। उसने विरोध जताया तो पुलिसवाले उसे चौकी में उठा ले गए। युवक के पकड़े जाने की सूचना पाकर लोग जमा हो गए। लोगों ने उसे छोड़ने की मांग उठाई। पब्लिक को देखकर सिपाही बिफर गए। इससे मामला बिगड़ गया। लोगों ने पुलिस चौकी में तोड़फोड़ शुरू कर दी। सोनू के लापता होने पर लोग सड़क पर उतर गए।

पुलिस उत्पीड़न का लगाया आरोप

पुलिस के खिलाफ भड़के लोग गोरखपुर-पिपराइच रोड पर जमा हो गए। लोगों के प्रदर्शन करने से आवागमन ठप हो गया। मामले की सूचना पाकर सीओ रचना मिश्रा मौके पर पहुंचीं। लोगों को समझा-बुझाकर उन्होंने मामला शांत कराने का प्रयास किया। काफी प्रयास के बाद करीब आठ बजे पुलिस जाम खत्म करा सकी। लोगों ने आरोप लगाया कि कच्ची शराब के कारोबारियों संग दावत उड़ाने वाले पुलिस कर्मचारी मनबढ़ई करते हैं। दो दिन पहले चौकी पर तैनात सिपाहियों ने एसपी नार्थ की अंगुली तोड़ दी थी।

वर्जन

मामले में कार्रवाई की जाएगी। पब्लिक को समझाबुझाकर सड़क जाम खत्म कराया गया।

गणेश साहा, एसपी नार्थ