-कार्यक्रम में भोजन करने गए थे यूनिवर्सिटी छात्र

-गेट बुलाकर मनबढ़ों ने पीटा, मची रही अफरा-तफरी

GORAKHPUR: डीडीयूजीयू में छात्रसंघ चुनाव की सरगर्मी बढ़ने पर गुटबाजी, मारपीट की घटनाएं शुरू हो गई हैं। दो दिनों से दो गुटों के बीच चल रही मारपीट में एक गुट ने जमकर बवाल काटा। रेल म्यूजियम में रेलवे कर्मचारियों के प्रोग्राम में लंच करने पहुंचे दो छात्रों को पीट दिया। रेल म्यूजियम में पथराव, फायरिंग की सूचना पर भारी पुलिस बल पहुंच गया। जीएसटी के मुद्दे पर जुटे रेलवे कर्मचारियों और नेताओं से पुलिस अधिकारियों ने पूछताछ की। घायल छात्रों को इलाज के लिए भेजकर कैंट पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।

दो दिनों से कैंपस में मारपीट

यूनिवर्सिटी कैंपस में छात्रसंघ चुनाव की सरगर्मी बढ़ गई है। हॉस्टल से लेकर क्लास रूम तक संभावित प्रत्याशी उनके समर्थक सक्रिय हो गए हैं। अध्यक्ष पद की एक महिला उम्मीदवार के समर्थकों से दूसरे दावेदार के समर्थकों की टशन चल रही है। एक दूसरे पर वर्चस्व दिखाने के लिए दोनों पक्ष दो दिनों में कई बार मारपीट कर चुके हैं। सोमवार को रेलवे म्यूजियम में रेलवे के कुछ कर्मचारियों, ठेकेदारों और नेताओं की मीटिंग चल रही थी। मीटिंग में मौजूद ठेकेदारों ने अपने परिचित छात्र नेताओं और उनके सहयोगियों को भोजन के लिए बुलाया था।

गेट बुलाकर कर दिया हमला

दोपहर करीब एक पौने दो बजे कुछ लोग पहुंचे। उन लोगों ने अंदर मौजूद लोगों को गेट पर बुलाया। गेट पर ही लोगों ने युवक पर हमला कर दिया। इसकी जानकारी पाकर दूसरे गुट के लोग पहुंच गए। दोनों पक्षों में मारपीट होने लगी। कुछ लोग भागकर म्यूजियम में चल रहे प्रोग्राम में पहुंच गए। किसी ने विवाद की सूचना पुलिस अधिकारियों को दे दी। पुलिस की क्विक रिस्पांस टीम, कई इंस्पेक्टर, चौकी प्रभारी रेल म्यूजियम में जुट गए। मारपीट में घायल सिघडि़या, आदर्श नगर मोहल्ला निवासी विक्की और किशन सिंह को पुलिस अस्पताल ले गई। दोनों पक्षों के कैंट थाना पर जुटने से गहमा-गहमी बनी रही। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर हमला, फायरिंग का आरोप लगाया।

वर्जन

छात्रों के दो गुटों में मारपीट की बात सामने आई है। पथराव और फायरिंग की बात झूठी है। घायल छात्रों को जिला अस्पताल भेजा गया है। इस मामले में कार्रवाई की जा रही है।

अभिषेक सिंह, सीओ कैंट