- सुबह जिला प्रशासन के अधिकारी ने किया इमरजेंसी का दौरा

- फिर प्रिंसिपल ने ली ओपीडी में अनुपस्थित डॉक्टर्स की क्लास

आगरा। एसएन मेडिकल कॉलेज बुधवार को दो विभागों में अलग-अलग अधिकारियों के औचक दौरे से खलबली मच गई। सुबह-सुबह एसएन की इमरजेंसी में जिला प्रशासन की ओर से एसीएम द्वितीय अनिरुद्ध प्रताप सिंह ने दौरा किया वहीं कुछ देर बाद प्रिंसिपल ने ओपीडी का औचक निरीक्षण कर गैर हाजिर डॉक्टर्स का पता किया।

इमरजेंसी में ईएमओ नहीं होने पर लिख गए नोट

इमरजेंसी में सुबह करीब आठ बजे एसीएम द्वितीय अनिरुद्ध प्रताप सिंह ने दौरा किया। इमरजेंसी में उस दौरान कोई इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर मौजूद नहीं था। एक मरीज के बयान दर्ज करने के लिए ईएमओ की उपस्थिति आवश्यक थी लेकिन ऐसा नहीं हो सका। अधिकारी ने बताया कि कई बार प्रिंसिपल को इस संबंध में बोलने के बाद भी ड्यूटी पर ईएमओ गैर हाजिर रहे। वहीं इमरजेंसी में अन्य व्यवस्थाओं के देखकर भी वे नाराज हुए। इमरजेंसी में जमीन पर पड़े मरीज, सफाई व्यवस्था और अन्य स्टाफ की गैर मौजूदगी को देखकर उन्होंने अपनी नाराजगी जताई। उनके साथ आई टीम ने इमरजेंसी के हालात के फोटो भी कराए। ईएमओ की अनुपस्थिति को लेकर उन्होंने प्रिंसिपल को नोट भी लिखा।

ओपीडी में प्रिंसिपल ने ली गैर मौजूद डॉक्टर्स की खबर

इसके बाद ओपीडी में प्रिंसिपल डॉ। सरोज सिंह ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान जो डॉक्टर्स अपनी ओपीडी ड्यूटी के दौरान वहां गैर हाजिर थे, उनके नाम नोट कराए। उन्होंने ओपीडी की दोनों बिल्डिंग्स में व्यवस्थाओं का जायजा लिया। वहीं जो डॉक्टर्स गैर हाजिर रहे, उन्हें कारण बताओ नोटिस और उनके विभागाध्यक्षों को समय की अनुपालना कराने को लेकर नोटिस भिजवाया गया।

इमरजेंसी को बेहतर बनाने के लिए की बैठक

जिला प्रशासन की ओर से इमरजेंसी में दौरा कर खामियां बताने के बाद अस्पताल प्रशासन ने बैठक की। इमरजेंसी की व्यवस्थाएं बेहतर बनाने के लिए प्रिंसिपल ने सभी विभागाध्यक्षों को बुलाया और उनसे सुझाव मांगे। प्रिंसिपल डॉ। सरोज सिंह ने बताया कि बैठक में जो सुझाव मिले उन्हें जल्द से जल्द लागू किया जाएगा।