- चिलुआताल इलाके के केवटलिया गांव की घटना

GORAKHPUR: चिलुआताल इलाके के केवटलिया गांव में शौचालय का निर्माण करवा रहे परिवार पर मनबढ़ों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया। हमले में एक महिला समेत तीन लोग घायल हो गए। मारपीट की सूचना पर पहुंची पुलिस महिला को लेकर जिला अस्पताल पहुंची। जहां डॉक्टर्स ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। उधर, पुलिस ने मारपीट और गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।

केवटलिया गांव के शिवपूजन की पत्नी केसरी देवी और माया के बीच काफी दिनों से भूमि विवाद चल रहा था। इसे लेकर कई बार पुलिस चौकी पर पंचायत भी हो चुकी थी। शुक्रवार को केसरी देवी ने भूमि पर निर्माण कार्य शुरू कराया। इस पर माया ने 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच काम रुकवा दिया। दोनों पक्षों को शनिवार को थाने पर आयोजित समाधान दिवस में आकर अपना पक्ष रखने को कहा गया। समाधान दिवस में केसरी दवी ने प्रार्थना पत्र देकर अपना पक्ष रखा लेकिन दूसरा पक्ष थाने पर नहीं पहुंचा। उन्होंने रविवार सुबह दोबारा शौचालय का काम शुरू करवा दिया। दोपहर में दूसरे पक्ष से करीब आधा दर्जन लोग मौके पर लाठी-डंडा, कुदाल और अन्य धारदार हथियार लेकर पहुंचे और हमला कर दिया। हमले में केसरी देवी के साथ रामसेवक का बेटा नितिन, बेटी राधा और पत्‍‌नी ललिता देवी घायल हो गए।

दर्ज हुआ केस

घायलों को इलाज के लिए पीएचसी जंगल कौडि़या ले जाया गया। डॉक्टरों ने केसरी देवी की हालत गंभीर देख उनको जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पर पहुंची चिलुआताल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस ने ललिता देवी की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 304, 352, 323, 504 के तहत केस दर्ज कर लिया है।