-गोला के युवक ने फेसबुक पर डाला आपत्तिजनक पोस्ट

-सपा उपाध्यक्ष की अगुवाई में सड़क जाम कर प्रदर्शन

-एसएसपी ने सौहार्द बनाने की अपील

GORAKHPUR: फेसबुक पर विवादित पोस्ट से गोला का माहौल गर्म हो गया है। सपा नेता के नेतृत्व में एक पक्ष के लोगों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। थाने पहुंचे लोगों ने आरोपी को तत्काल गिरफ्तार कर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने आरोपी पर मुकदमा दर्ज कर उसके पिता को हिरासत में ले लिया है।

फेसबुक पर एकाउंट बना किया पोस्ट

गोला कस्बे के वार्ड नंबर 7 निवासी सीताराम साहनी के नाम से फेसबुक पर एकाउंट बना है। इसमें एक अमर्यादित टिप्पणी वाला पोस्ट सोमवार को सीताराम के एकाउंट से कस्बे के ही जावेद के फेसबुक एकाउंट पर पहुंच गई। इस पोस्ट के बारे में जावेद ने लोगों को जानकारी दी।

पब्लिक का फूटा गुस्सा, सड़क पर लगाया जाम

इस तरह के कृत्य से लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। सपा नेता इकबाल मिस्वाही के नेतृत्व में बड़ी संख्या में लोग गोला थाने पर पहुंच गए। आरोपी युवक के खिलाफ तहरीर देकर लोगों ने तत्काल उसकी गिरफ्तारी की मांग कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। कुछ देर बाद नारेबाजी करते हुए लोग कस्बे के मुख्य चौराहे पर पहुंच गए और जाम लगा दिया। इससे चौराहें पर अफरा तफरी मच गई। कुछ लोगों ने दुकानों के शटर गिरा दिए। सूचना पाकर पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह उर्फ पहलवान भी आ गए। इलाके में तनाव की खबर पाकर सीओ धीरेंद्र कुमार राव मौके पर पहुंच गए और आरोपी की जल्द गिऱफ्तारी का आश्वासन देकर पब्लिक से जाम समाप्त कराया। इधर पुलिस ने तुरंत आरोपी युवक के बारे में जानकारी जुटाते हुए दबिश शुरू कर दी। आरोपी युवक घर पर नहीं मिला तो पुलिस उसके पिता को ही हिरासत में लेकर थाने पर बैठा लिया।

वर्जन

आरोपी पर मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही है। जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। सभी लोगों से अपील है कि सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखें।

रामलाल वर्मा, एसएसपी गोरखपुर