- बीआरडी मेडिकल कॉलेज का मामला

- परिजनों ने डॉक्टर्स पर लगाया लापरवाही का आरोप, पुलिस चौकी पर दी तहरीर

GORAKHPUR: बीआरडी मेडिकल कॉलेज परिसर एक बार फिर अखाड़े में तब्दील हो गया। यहां के ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान मरीज का मौत के बाद परिजन व डॉक्टर्स के बीच जमकर हंगामा हुआ। परिजनों ने डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही और मारपीट का आरोप लगाया। इसकी जानकारी मिलते ही बीआरडी प्रशासन के जिम्मेदार और पुलिस मौके पर पहुंच गई। किसी तरह मामला शांत करवाया गया। परिजनों ने पुलिस चौकी पर मामले की लिखित शिकायत की है।

एक्सीडेंट में घायल हुए थे मुरली

कुशीनगर जिले के पडरौना स्थित सिंदुआ के रहने वाले हरिश्चंद्र शुक्ला के 45 वर्षीय बेटे मुरली शुक्ला सोमवार सुबह सड़क हादसे में घायल हो गए। परिजनों ने उन्हें पास के सरकारी अस्पताल में एडमिट करवाया। जहां डॉक्टर ने स्थिति गंभीर बताते हुए मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। परिजन उन्हें लेकर मेडिकल कॉलेज के ट्रामा सेंटर पहुंचे। मरीज के पैर की हड्डी फ्रैक्चर और सिर में गंभीर चोट थी। बेहोश मुरली का सीटी स्कैन कराने के बाद इमरजेंसी में भर्ती कर एक्सरे जांच की तैयारी की जा रही थी।

डॉक्टर करते रहे नाश्ता

इसी दौरान मरीज को सांस लेने में परेशानी होने लगी। दोपहर करीब दो बजे उनकी हालत बिगड़ गई। यह देख मरीज के भाई अनूप शुक्ला फौरन डॉक्टर के पास पहुंचे। इस दौरान डॉक्टर नाश्ते में व्यस्त थे। आरोप है कि काफी कहने के बावजूद डॉक्टर मरीज को देखने नहीं पहुंचे। इस पर एक जूनियर डॉक्टर व अनूप के बीच कहासुनी हो गई। डॉक्टर ने उनकी पिटाई कर दी। इसी बीच मरीज की मौत हो गई। गुस्साए परिजन हंगामा करने लगे। सूचना मिलते ही पुलिस और बीआरडी अधिकारी मौके पर पहुंच गए। किसी तरह मामला शांत करवा डेडबॉडी पोस्टमार्टम हाउस भेजी गई।

हंगामों का बीआरडी

- सात नवंबर को ट्रामा सेंटर के इमरजेंसी में कुशीनगर के परिजनों से मारपीट।

- ट्रामा सेंटर में वार्ड शिफ्टिंग को लेकर बवाल।

- ट्रामा सेंटर में ड्रिप चढ़ाने को लेकर डॉक्टर व तीमारदार में कहासुनी।

- चार जनवरी को गायनी वार्ड में गर्भवती महिला की मौत के बाद परिजनों का हंगामा, प्रिंसिपल से की शिकायत।

वर्जन

फोन पर मामले की जानकारी मिली। मौके पर पहुंचा और परिजनों को शांत करवाया। मामले की जांच कराई जाएगी। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद दोषियों पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

- डॉ। एके श्रीवास्तव, एसआईसी, नेहरू चिकित्सालय