- बीआरडी मेडिकल कॉलेज का मामला

GORAKHPUR: बीआरडी मेडिकल कॉलेज में गुरुवार को इलाज के दौरान ट्रामा सेंटर के सर्जरी वार्ड में मरीज की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा करते हुए डॉक्टर्स पर लापरवाही का आरोप लगाया। इस दौरान गुस्साया मृतक का छोटा भाई अचानक वार्ड के दरवाजे पर गिर गया। जिसमें उसके दाहिने हाथ की नस कट गई। खून ना रुकने पर डॉक्टर्स ने आनन-फानन में उसे पीजीआई के लिए रेफर किया।

हंगामा करते खुद हो गया घायल

चिलुआताल एरिया के चकिया शुकुल के रहने वाले मारकंडेय के 23 वर्षीय बेटे करन शुक्ला की अचानक तबायत खराब हो गई। परिजनों ने उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। चेकअप करने के बाद डॉक्टर ने बताया कि उसे अपेनडिसाइटिस है, ऑपरेशन करना होगा। इस बीच डॉक्टर के कहने पर परिजनों ने ब्लड और दवाइयां मंगवा ली थीं, लेकिन ऑपरेशन के पहले ही उसकी मौत हो गई। परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इस बीच मृतक का छोटा भाई अरविंद्र शुक्ला ट्रामा सेंटर के पीओपी वार्ड से बाहर निकला। इसी दौरान दरवाजे से टकरा गया, जिसमें उसके दाहिने हाथ की नस कट गई। ब्लड ना रुकने पर डॉक्टर्स ने उसे पीजीआई के लिए रेफर कर दिया।

वर्जन

घायल का इलाज करवाया गया और उसे पीजीआई के लिए रेफर कर दिया है। इस मामले की जांच कराई जाएगी। जो भी दोषी पाया गया उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

- डॉ। एके गुप्ता, एसआईसी नेहरू चिकित्सालय बीआरडी मेडिकल कॉलेज