-दो घंटे तक एडी बिल्डिंग के दोनों गेट पर बंद किया ताला

-उससे पहले यूनिवर्सिटी का मेन गेट बंद कर किया था प्रदर्शन

GORAKHPUR: गोरखपुर यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर स्टूडेंट्स ने खूब बवाल काटा. यूनिवर्सिटी मेन गेट के साथ ही एडी बिल्डिंग पर ताला जड़कर स्टूडेंट्स ने घंटों प्रदर्शन किया. स्टूडेंट्स की मांग थी कि यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन चुनाव की डेट डिक्लेयर करे, ताकि स्टूडेंट्स अपनी तैयारियों में जुट सकें. अगर वह ऐसा नहीं करते हैं, तो छात्र बड़े आंदोलन के लिए बाध्य होंगे और इसके बाद जो कुछ भी होता है, उसकी सारी जिम्मेदारी यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन और जिला प्रशासन की होगी.

प्रॉक्टर ने तुड़वाया ताला

प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स से पहले चीफ प्रॉक्टर प्रो. गोपाल प्रसाद मिलने के लिए पहुंचे, उन्होंने स्टूडेंट्स को समझाने की कोशिश की, लेकिन स्टूडेंट्स मानने के लिए तैयार नहीं हुए. इसके बाद प्रॉक्टर ने प्रो-वीसी प्रो. एसके दीक्षित से बात की और उन्हें बुलाया. प्रो-वीसी के पहुंचने के बाद भी स्टूडेंट्स नहीं मानें और उन्होंने लिखित आश्वासन मिलने तक प्रदर्शन जारी और ताला बंद रखने की बात कहकर उन्हें लौटा दिया. करीब आधे घंटे इंतजार के बाद जब ताला नहीं खुला, तो प्रॉक्टर ने पुलिस की मदद से पिछले गेट का ताला तुड़वा दिया.

चौकी इंचार्ज ने समझाकर किया शांत

ताला टूटने की सूचना मिलने के बाद छात्र थोड़ा उग्र हुए और उन्होंने दूसरे गेट की ओर धावा बोल दिया. ताला टूटने के बाद भी उन्होंने चैनल गेट बंद किया और वहीं प्रदर्शन करने लगे. इस दौरान यूनिवर्सिटी चौकी इंचार्ज भी पिछले गेट पर पहुंच गए और उन्होंने स्टूडेंट्स को काफी समझाया. पहले वह मानने के लिए तैयार नहीं हुए, लेकिन काफी समझाने के बाद स्टूडेंट्स माने और वह पिछला गेट खोलने के लिए राजी हुए. इसके बाद उन्होंने एडी बिल्डिंग के मेन गेट पर दरी बिछाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया. देर शाम तक छात्र वहीं जमे हुए थे.