- कैंट थाना में तैनात सिपाहियों ने दिखाई वर्दी की हनक

- मुफ्त खाना खाने को लेकर रोजाना होता है बवाल

GORAKHPUR: रेलवे स्टेशन रोड के एक होटल पर सिपाहियों ने वर्दी की हनक दिखाई। अंडाकरी के ऑर्डर में 10 मिनट की देरी से सिपाही बिफर गए। होटल बंद कराने की धमकी देते हुए संचालक के बेटे को हिरासत में ले लिया। करीब एक घंटे की मनुहार के बाद होटल संचालक का बेटा थाना से छूट सका। कारखास सिपाहियों की हरकत से स्टेशन रोड के दुकानदार दहशत में हैं। रोजी-रोटी के चक्कर में कोई इनकी शिकायत करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है। शहर में सीएम की मौजूदगी के बावजूद वर्दी वालों की इस करतूत से खूब किरकिरी हुई। मामला सामने आने पर पुलिस अधिकारियों ने जांच का निर्देश दिया है।

सिपाही ने दिया था ऑर्डर

स्टेशन रोड पर रेलवे भर्ती बोर्ड के सामने एक होटल है। बुधवार की रात करीब नौ बजे कैंट थाना में तैनात एक सिपाही ने होटल संचालक को फोन पर अंडाकरी का ऑर्डर दिया। ऑर्डर देने के बाद दूसरा सिपाही होटल पर पहुंचा। उस समय होटल संचालक का बेटा मौजूद था। ऑर्डर में देर होने पर सिपाही ने उसे हड़काना शुरू कर दिया। थोड़ा इंतजार करने को कहने परसिपाही बिफर गया। गुस्से में सिपाही ने होटल बंद कराने की धमकी देनी शुरू कर दी। उसने फोन करके तीन-चार सिपाहियों को बुला लिया।

पहचानते नहीं हो, बंद करा देंगे होटल

गुस्साए सिपाहियों ने होटल संचालक के बेटे और कर्मचारियों को अपशब्द कहना शुरू कर दिया। उस समय एक दरोगा सहित कई लोग भोजन कर रहे थए। कर्मचारियों ने सिपाहियों को मना करना चाहा तो बात बिगड़ गई। वर्दी के तैश में सिपाहियों ने होटल बंद कराने की धमकी दी। ठीक करने की चेतावनी देते हुए संचालक के बेटे को पकड़ लिया। उसे जीप में डालकर थाने लेकर चले गए। बेटे के पकड़े जाने की सूचना पर होटल संचालक पहुंचा। उसने अपने परिचितों से मदद मांगी। इंस्पेक्टर से पैरवी करके बेटे की गलती के लिए माफी मांगी। दोबारा ऐसी गलती ना करने का आश्वासन देकर बेटे को छुड़ाया। सिपाहियों की हरकत से होटल संचालक डरा हुआ है। उसे डर है कि पुलिस कर्मचारी उसे किसी फर्जी मुकदमे में फंसा सकते हैं।

रोजाना मुसीबत, नहीं करते शिकायत

घटना से स्टेशन रोड के होटल, ढाबा संचालकों में आक्रोश है। उनका कहना है कि मुफ्त में खाना खाने के चक्कर में किसी न किसी बहाने पुलिस कर्मचारी उनका उत्पीड़न करते हैं। पुलिसवालों के डर से कोई उनकी शिकायत नहीं करता। बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ शहर में मौजूद थे। कई दुकानदारों ने कहा कि शहर का सीएम होने के बावजूद रोजाना वह लोग उत्पीड़न झेल रहे हैं। दुकानदारों का कहना है कि अंडाकरी मंगाने वाले दोनों सिपाही कैंट थाना के कारखास हैं। उनके इशारे पर ही पूरा थाना चलता है। इसलिए थाने के दरोगा भी उन सिपाहियों से काफी डरते हैं।

वर्जन

इस प्रकरण की कोई जानकारी नहीं थी। अगर इस तरह की बात है तो इस पर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस की छवि धूमिल करने वाले पुलिस कर्मचारियों को कतई बख्शा नहीं जाएगा।

- विनय कुमार सिंह, एसपी सिटी