- खोराबार के गायघाट में पब्लिक ने लगाया जाम

- युवक के डूबने पर पुलिस ने नहीं दिखाई तत्परता, आक्रोश

GORAKHPUR: खोराबार एरिया के राप्ती नदी में डूबे युवक की तलाश में पुलिस की लापरवाही के खिलाफ पब्लिक ने हाइवे जाम करके प्रदर्शन किया। सदर सांसद की अगुवाई में दो घंटे तक आवागमन ठप होने पर सीनियर अफसर पहुंचे। पब्लिक की मांग को पूरा कराने का आश्वासन देकर हाइवे खाली कराया गया। इस दौरान लोगों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारे लगाए। खोराबार इंस्पेक्टर ने बताया कि कोई लापरवाही नहीं की गई है। युवक की तलाश कराई गई है।

मछली पकड़ने गया था राजगीर मिस्त्री

गायघाट निवासी ईश्वर राजगीर मिस्त्री है। सोमवार सुबह वह राप्ती नदी में मछली पकड़ने गया। गहरे पानी में जाने की वजह से डूब गया। लोगों के शोर मचाने पर गांव के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। आरोप है कि युवक के डूबने की सूचना को पुलिस ने गंभीरता से नहीं लिया। युवक की तलाश में कोई कदम नहीं उठाया गया। मंगलवार सुबह लोगों ने एनडीआरएफ बुलाने की डिमांड की। लेकिन दोपहर तक कोई नहीं पहुंचा। इसकी जानकारी किसी ने सांसद और उनके समर्थकों को दी।

गोताखोर न पहुंचने से फैला गुस्सा

मंगलवार दोपहर तीन बजे पुलिस की लापरवाही से आक्रोशित लोग गायघाट के पास हाइवे पर उतर गए। सांसद प्रवीण निषाद की अगुवाई में जाम लगाकर लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। लोगों ने पीडि़त परिवार को मुआवजा देने, लापरवाही के खिलाफ जमकर नारेबाजी शुरू कर दी। लखनऊ फोरलेन पर हाइवे जाम होने से दोनों ओर वाहनों का रेला लग गया। इसकी जानकारी किसी ने सीनियर अफसरों को दी। करीब डेढ़ घंटे के बाद एसपी सिटी सहित कई अधिकारी मौके पर पहुंचे। लोगों को आश्वासन देकर जाम खत्म कराया। लेकिन दूसरे दिन भी युवक का कोई पता नहीं चल सका।

वर्जन

पब्लिक की सूचना पर गोताखोर भेजे गए थे। ग्रामीणों की मदद से उसकी तलाश कराई जा रही है। किसी तरह की लापरवाही की गई है।

- अंबिका प्रसाद भारद्वाज, एसएचओ खोराबार