- तीन घंटे बाधित रही गोरखपुर-पिपराइच रोड

- अवैध शराब पीने से मौत का आरोप लगा रहे थे लोग

GORAKHPUR: पिपराइच एरिया में तुर्रा नाला में डूबने से युवक की मौत हो गई। अवैध शराब पीने की वजह से युवक के डूबने का आरोप लगाकर लोगों ने बवाल काटा। गोरखपुर-पिपराइच रोड पर डेड बॉडी रखकर लोगों ने प्रदर्शन किया। अवैध शराब के कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देकर पुलिस ने जाम खत्म कराया। इस दौरान शहर से लेकर पिपराइच तक करीब तीन घंटे तक आवागमन ठप रहा।

शराब अड्डे पर दिखा था युवक

जंगल अहमद अली शाह, तुर्रा बाजार निवासी कृष्ण कुमार को शराब की लत थी। रविवार सुबह वह जगा तो मछली पकड़ने के लिए तुर्रा नाला की ओर चला गया। इसके पहले कुछ लोगों ने उसे अवैध शराब के अड्डे पर देखा। घर लौटते समय तुर्रा नाला के पानी में वह गिर गया। कपड़े धो रहे लोगों के शोर मचाने पर लोगों को जानकारी हुई।

फूटा लोगों का गुस्सा

युवक के डूबने की सूचना पर पब्लिक जुट गई। काफी मशक्कत के बाद लोगों ने उसकी डेड बॉडी खोजकर निकाल ली। डेड बॉडी लेकर लोग तुर्रा पेट्रोल पंप के सामने पहुंच गए। सुबह करीब 10 बजे जाम लगाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। अवैध शराब पीने से युवक की मौत की सूचना पाकर आसपास मोहल्लों की सैकड़ों महिलाएं पहुंच गई। अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए लोगों ने कार्रवाई की मांग की। मामले की जानकारी पाकर एसपी नॉर्थ गणेश साहा, सीओ चौरीचौरा रचना मिश्रा, एसओ राजनाथ सिंह सहित भारी पुलिस बल पहुंच गया। एसपी के समझाने पर लोगों ने करीब एक बजे जाम खत्म कर दिया।

वर्जन

अवैध शराब का कारोबार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। युवक की मौत शराब पीने से हुई थी। इसकी जांच-पड़ताल कराई जा रही है।

- गणेश साहा, एसपी नॉर्थ