- गुलरिहा एरिया में पब्लिक ने किया प्रदर्शन

- गोरखपुर-महराजगंज रोड पर ठप किया आवागमन

GORAKHPUR: गुलरिहा में पुरानी रंजिश में युवक पर चाकू से जानलेवा हमला की तहरीर पर पुलिस द्वारा मारपीट की एफआईआर दर्ज किए जाने पर गुस्साए लोगों ने प्रदर्शन किया। पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए पब्लिक ने थाना के सामने गोरखपुर-महराजगंज रोड जाम कर दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई का आश्वासन देकर एसपी सिटी ने जाम खुलवाया। इस दौरान करीब आधे घंटे तक लोग जाम में फंसे रहे। पब्लिक का आक्रोश देखते हुए पुलिस ने पीएसी बल भी बुला लिया।

घोंप दिया था चाकू

गुलरिहा, हीरागंज निवासी मंजीत की गांव के युवकों से रंजिश चल रही थी। नौ जून की रात करीब आठ बजे वह कहीं जा रहा था तभी दूसरे पक्ष के युवकों ने उसे चाकू मार दिया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने मंजीत को मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया। मंजीत की मां सुनंदा ने बेटे पर जानलेवा हमले की सूचना पुलिस को दी। लेकिन सलीम और हनीफ के खिलाफ मारपीट, धमकी देने का मामला दर्ज करके पुलिस जांच में जुट गई।

मेडिकल रिपोर्ट पर बढ़ेगी धारा

सोमवार को एफआईआर की नकल मिलने पर लोगों को मुकदमे की जानकारी हुई। हत्या के प्रयास का मुकदमा न दर्ज होने से लोग खफा हो गए। 11 बजे गांव के लोग थाने पर पहुंचे। थाना के सामने गोरखपुर-महराजगंज रोड को जाम कर दिया। लोगों का प्रदर्शन देखकर पुलिस सकते में आ गई। मुकदमे में धारा बढ़ाने के साथ-साथ लोग आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। जाम लगने की सूचना पाकर एसपी सिटी पहुंच गए। मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर मुकदमे की धारा बढ़ाने का आश्वासन दिया। इसके बाद लोगों ने सड़क खाली किया।

वर्जन

पब्लिक जाम लगाकर प्रदर्शन कर रही थी। उनको समझा-बुझाकर शांत कराया। मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर मुकदमे की धारा बढ़ा दी जाएगी।

विनय कुमार सिंह, एसपी सिटी