मेडिकल कालेज में चल रहा था उपचार

सहजनवां में दो पक्षों के बीच हुई मारपीट

GORAKHPUR: राजघाट एरिया के पुराना चुंगी के पास जुआ खेलने से मना करने वाली महिला को मनबढ़ों ने इस कदर पीटा कि उसकी जान चली गई। महिला का मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था। मुकदमा दर्ज कर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है। उधर, सहजनवां एरिया के देईपार में मंदिर पर जुआ खेलने का लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। मारपीट में शामिल लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

घर के पीछे खेलते थे जुआ

पुरानी चुंगी मोहल्ले की शीला देवी पान की गुमटी लगाती है। शीला देवी के घर के पीछे रोजाना कुछ युवक जुआ खेलते थे। 14 फरवरी शाम वह शीला अपनी गुमटी पर बैठी थी। तभी जुआ का विरोध करने से नाराज युवक उसकी दुकान पर पहुंचे। शीला के बेटे जितेंद्र की पिटाई शुरू कर दी। बेटे को बचाने के लिए शीला बीच में आई तो मनबढ़ों ने राड से उसके सिर पर मार दिया। सिर फटने से महिला की हालत नाजुक हो गई। परिजनों ने उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। सोमवार रात महिला की मौत हो गई। उधर सहजनवां के देईपार में समय माता मंदिर पर मंगलवार को युवक जुआ खेल रहे थे। तभी उनके बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस युवकों को थाने पर ले गई। सुलह-समझौता करके दोनों पक्ष घर लौटे। दोपहर बाद फिर आपस में मारपीट कर लिया।

अभियुक्तों की प्रापर्टी कुर्क

तिवारीपुर एरिया के अंधियारी बाग मोहल्ले में हुई मारपीट में फरार चल रहे अभियुक्तों की प्रापर्टी पुलिस ने कुर्क कर ली। 2014 में मारपीट का मुकदमा मोहल्ले के राजू ने दर्ज कराया था। कोर्ट के आदेश पर मंगलवार को तिवारीपुर पुलिस घर में रखा सामान समेट ले गई।

अवैध असलहे संग पकड़ा गया युवक

कैंट एरिया में वाहन चेकिंग के दौरान मंगलवार को पुलिस ने युवक को अवैध पिस्टल संग अरेस्ट किया। इंस्पेक्टर ओमहरि बाजपेयी ने बताया युवक को छोड़ने के लिए पिपराइच के एक नेता ने दबाव भी बनाया। मंगलवार को कैंट पुलिस चेकिंग कर रही थी। तभी एक युवक पुलिस को देखकर भागने लगा। तलाशी लेने पर उसके पास से पिस्टल बरामद हुई। युवक की पहचान पिपराइच एरिया के सिकुनिया निवासी रमाशंकर के बेटे अंगद के रूप में हुई।

हाइवे पर मिली डेड बॉडी

खोराबार एरिया के रामनगर करजहां में मंगलवार सुबह अज्ञात व्यक्ति की डेड बॉडी मिली। पब्लिक की सूचना पर पुलिस ने डेड बॉडी को कब्जे में ले लिया। ब्लू स्वेटर, लेवर और चेकदार धारीदार हाफ स्वेटर पहने करीब 30 साल के युवक के सिर पर चोट के गंभीर निशान थे। लोगों ने उसके हत्या की आशंका जताई। हालांकि एक्सीडेंट का मामला बताकर पुलिस जांच में जुटी है।

अभियुक्त की जमानत अर्जी खारिज

किशोरी से अपहरण, रेप और पाक्सो एक्ट के आरोप में अरेस्ट देवरिया जिले के तरकुलवा पथरदेवा निवासी घनश्याम की जमानत अर्जी कोर्ट ने निरस्त कर दी। जमानत अर्जी पर सुनवाई करते हुए अपर सत्र न्यायाधीश राकेश कुमार ने आदेश जारी किया। कोर्ट में वादी की ओर से एडीजीसी जयनाथ यादव और दिलशाद परवेज ने पक्ष रखा। कहा कि घटना आठ अक्टूबर 2016 को शाम चार बजे हुई। वादी अपनी बहन को लेकर गोरखपुर आया था। वादी को शहर में कुछ जरूरी काम पड़ गया। इंदिरा बाल विहार पर अपनी बहन को छोड़कर वह अपना काम निपटाने चला गया। वापस लौटा तो सामने आया कि उसकी बहन गायब थी। न्यायालय ने मामले की गंभीरता को देखते हुए कोर्ट ने जमानत अर्जी खारिज कर दी।