RANCHI : शोभा फ्यूल सर्विसेज सेंटर, सिदरौल के कर्मचारी सरोज तिवारी से गुरूवार को भ्.भ्0 लाख रुपए की दिनदहाड़े हुई लूट मामले में पांच लाख रुपए के इंश्योरेंस होने की बात सामने आई है। पूछताछ के दौरान पेट्रोल पंप के संचालक ने पुलिस को यह बताया। ऐसे में पुलिस इस एंगल से इंवेस्टीगेशन कर रही है कि कहीं यह लूटकांड फर्जी तो नहीं है। गौरतलब है कि गुरूवार को पुरूलिया रोड में हुई इस लूट के बाद जब पुलिस घटनास्थल पर गई थी तो किसी ने भी लूट के बारे में बताने से इंकार कर दिया था। वैसे लालपुर पुलिस इस मामले की छानबीन में जुटी हुई है। इस बाबत पुलिस आसपास के दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे के पिछले क्भ् दिनों के फुटेज को भी खंगाल रही है। पुलिस को आशंका है कि यदि लुटेरे पेट्रोल पंपकर्मी की रेकी की होगी तो कहीं न कहीं फुटेज में इसका पता चल जाएगा।

स्पॉट पर दोबारा पहुंची पुलिस

लालपुर पुलिस और लोअर बाजार पुलिस शुक्रवार को दोबारा उस घटनास्थल का जायजा लिया, जहां लुटेरों ने पेट्रोल पंपकर्मी से साढ़े पांच लाख रुपए लूट लिए थे। इसके अलावा पेट्रोल पंप के ओनर के पत्थलकुदवा स्थित आवास का भी जायजा पुलिस ने लिया। पुलिस का कहना है कि पेट्रोल पंप के ओनर का आवास और इंडियन ओवरसीज बैंक, पुरूलिया रोड के बीच मात्र पौन किलोमीटर की दूरी है। ऐसे में लुट की घटना और लुटेरों का आसानी से फरार हो जाने के पीछे पुलिस शंका जाहिर कर रही है।

बाहरी लुटेरों का हाथ नहीं

पुलिस के ऑफिशियल सोर्सेज के मुताबिक, पेट्रोल पंपकर्मी से लाखों रुपए की लूट में बाहर के लुटेरों का हाथ नहीं है। पुलिस को आशंका है कि पत्थलकुदवा के ही कुछ लुटेरे इस लूटकांड में शामिल हो सकते हैं। ऐसा भी हो सकता है कि इस इलाके का संतोष तिवारी कई दिनों से रेकी कर रहा हो। जब इन्हें मालूम हुआ होगा कि पेट्रोल पंपकर्मी बैग में रुपए लेकर बैंक में जमा करने जा रहा है तो इन्होंने मौका मिलते ही लूट की घटना को अंजाम दे दिया।