- दर्जन भर से अधिक बच्चे खुद को 'अघोरी' बता ठग रहे पब्लिक को

- युवतियों से छेड़खानी करने से भी नहीं चूकते

>BAREILLY :

अगर आप शहर के सबसे बड़े पार्क गांधी उद्यान अकेले या परिवार के साथ जा रहे हैं तो सावधान रहने की जरूरत है। यहां काले कपड़ों में घूमने वाले 'बाल अघोरियों' के गैंग अपनी बातों में फंसाकर आपके साथ ठगी कर सकते हैं। गले में हड्डियों की माला पहने 8 से 12 वर्ष की उम्र के ये अघोरी ग्रुप बनाकर घूमते हैं। पार्क में किसी महिला और पुरुष को देखते ही सीधे ये उनके पास पहुंच जाते हैं और उनके बारे में दो चार डरावनी बातें बताकर अपना जाल फैलाना शुरू कर देते हैं। ठगी के साथ-साथ ये युवतियों से छेड़खानी करने से भी नहीं चूकते।

सरकारी कर्मी को ठगने की फिराक में थे

संडे को पार्क में अपनी बच्ची के साथ घूमने आए एक सरकारी कर्मचारी को दो बाल अघोरियों ने अपनी चिकनी चुपड़ी में बातों में फंसा लिया था। इसके बाद दोनों ने कर्मचारी को अकेले में बैठा लिया और उनके भविष्य के बारे में बताने लगे।

ऐसे खुल गई पोल

इसी बीच दैनिक जागरण आईनेक्स्ट टीम भी वहां पहुंच गई। टीम को देखते ही अघोरी चुप हो गए और रिपोर्टर को वहां से जाने के लिए कहने लगे। जब रिपोर्टर ने खुद को समय का मारा हुआ इंसान बताया तो दोनों की आंखें चमक उठीं। रिपोर्टर की पीठ थपथपाते हुए एक बाबा बोले, 'बेटा तेरी हर समस्या चुटकी बजाते ही दूर कर दूंगा.' इस पर रिपोर्टर ने कहा, ' बाबा आप 10 वर्ष के लगते हो और मुझे बेटा बोल रहे हो.' अघोरी बोला, 'हम बाबा हैं इसीलिए सभी को बेटा बोलते हैं। बता तेरी समस्या क्या है.' रिपोर्टर ने कहा, 'बाबा सट्टा लगाना है। कोई नंबर बता दो.' यह सुनते ही अघोरी ने तपाक से कहा, 'हां मेरे गुरु के आशिर्वाद से तेरा नंबर लग जाएगा.' फिर रिपोर्टर ने पूछा, बाबा आपके गुरु कौन हैं?' अघोरी ने दूसरे अघोरी कीे ओर इशारा करते हुए कहा, 'मेरे गुरु शमशानीय हैं। देखो ध्यान में बैठे हैं.' बातों बातों में रिपोर्टर ने बाबा से उनका नाम और पता पूछ लिया। बाबा ने खुद को कपिल अघोरी बताते हुए कहा कि वह और उसका गुरु सिटी शमशान भूमि में रहते हैं। इसके बाद बात फिर सट्टे पर आ गई। रिपोर्टर ने पूछा बाबा सट्टे में कौन सा नंबर लगेगा। अघोरी ने हवा में हाथ हिलाते हुए कहा, '72 नंबर पर सट्टा खेलना। पैसा मिलने पर बाबा के चरणों में छह हजार रुपए चढ़ा देना.' रिपोर्टर ने पूछा कि बाबा पैसे देने कहां आऊं। इस पर अघोरी ने रिपोर्टर से उसका मोबाइल नंबर मांग लिया।

डर से माला फेंकी-काले कपड़े उतारे

यह सारी बातचीत सरकारी कर्मचारी भी देख रहा था। इस पूरी बातचीत के बाद जैसे ही रिपोर्टर ने दोनों के सामने अपनी असलियत खोली उनकी सिट्टी-पिट्टी गुम हो गई। पुलिस का डर दिखाया तो दोनों बाल अघोरी हाथ पैर जोड़ने लगे। गले की पड़ी माला और काले कपड़े भी उतार दिए। दोबारा अघोरी न बनने की कसमें भी खाई। इसी बीच वो सरकारी कर्मचारी भी चुपके से वहां से ि1नकल लिया।

भांग के गोले मिले

बाल अघोरियों की तलाशी लेने पर उनकी जेब से भांग के गोले के कई पैकेट नशे की अन्य सामग्री भी निकली। इसके बाद चेतावनी देकर दोनों को पार्क से भगा दिया गया।