-बुजुर्गो के लिए विदेशों की तर्ज पर तैयार होगा रबर ट्रेक

देहरादून, शहर के बीचों-बीच स्थित गांधी पार्क में टॉय ट्रेन संचालित होने के बाद अब यहां पर जॉगिंग के लिए स्पेशल ट्रैक तैयार किए जाएंगे. इसके अलावा पार्क का ब्यूटीफिकेशन भी किया जाएगा. प्रोजेक्ट पूरा होने के बाद गांधी पार्क अल्ट्रा मॉडर्न पार्क के रूप में सामने होगा.

1.49 करोड़ बजट

अमृत योजना के तहत चालू वित्तीय वर्ष में कई निर्माण कार्य किए जाने हैं. योजना में गांधी पार्क को भी शामिल किया गया है. हालांकि, पार्क में पहले ही टॉय ट्रेन व मॉडर्न किड्स पार्क का निर्माण पूरा हो चुका है. अब वॉकिंग ट्रैक का निर्माण कार्य भी शुरू हो चुका है. नगर निगम के अधिकारियों के अनुसार गांधी पार्क के ब्यूटिफिकेशन के लिए कई कार्य पहले ही प्रस्तावित हैं. इसके लिए वित्तीय वर्ष 2017-18 में 1.49 करोड़ रुपए की स्वीकृति भी मिल चुकी है.

गांधी पार्क में ये निर्माण प्रस्तावित

-वॉकिंग ट्रैक

-गार्ड रूम.

-सीटिंग अरेंजमेंट

-कैंटीन

-मॉडर्न टॉयलेट्स

- ब्यूटिफिकेशन

बुजुर्गो के लिए रबर ट्रैक

गांधी पार्क में मॉर्निग और इवनिंग वॉक के लिए बड़ी संख्या में बुजुर्ग आते हैं, लेकिन ट्रैक दुरुस्त न होने के कारण वे इसका लाभ नही उठा पाते. इसे देखते हुए बुजुर्गो के लिए पार्क में स्पेशल रबर ट्रैक बनाया जाएगा. जिस पर आसानी से जॉगिंग की जा सकेगी. रबर ट्रैक की लंबाई 1200 मीटर होगी. इसके अलावा 2200 मीटर लंबा एक और जॉगिंग ट्रैक बनाया जाएगा.

---------

लाइट, बैंच, शौचालय भी नए दिखेंगे

गांधी पार्क में नए सिरे से बेहतर सीटिंग अरेंटमेंट किया जाएगा. लाइटिंग व्यवस्था भी सुधारी जाएगी. सुरक्षा को देखते हुए गार्ड रूम भी तैयार किया जाएगा. विजिटर्स के लिए बेहतर टॉयलेट्स भी यहां तैयार किए जाने हैं.

म्यूजिकल फाउंटेन

पार्क में मनोरंजन के लिए म्यूजिकल फाउंटेन बनाए जाएंगे. इसके लिए संबंधित ठेकेदार से डेमो मांगा गया है. नगर निगम के अफसरों के अनुसार करीब 54 लाख रुपए कीमत से म्यूजिकल फाउंटेन तैयार किया जाएगा.