- गांधी उद्यान में टूटे हुए हैं झूले, टूटे हुए शौचालय में बिखरी है गंदगी, स्वच्छ भारत मिशन धराशायी

BAREILLY: शहर के एकमात्र रॉयल पार्क के नाम से पहचाने जाने वाले गांधी उद्यान में अव्यवस्थाओं का अंबार है। गांधी उद्यान में स्वच्छ भारत मिशन को मुंह चिढ़ा रहा है। साफ-सफाई न होने से कूड़ा करकट इकट्ठा हो गया है। एकमात्र शौचालय के दरवाजे टूट रहे हैं। बच्चों को खेलने के लिए लगाए गए झूलों में जंग लग गया है, जो हादसे का सबब भी बन सकता है। करीब वर्ष भर से चल रहे पार्क के सौंदर्यीकरण का काम अभी भी तक कम्प्लीट नहीं हो सका है। जबकि वर्क की इस सुस्त रफ्तार की वजह से पार्क में आने वाले लोगों को दिक्कत हो रही है।

पार्क अव्यवस्था का अंबार

पार्क में निर्माण कार्य के दौरान जो ईट-पत्थर बेकार हो रहे हैं। उसे जगह-जगह रख दिया गया है। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई बार लोग ईट-पत्थर से ठोकर खाकर जख्मी भी हो जा रहे हैं। बताते चलें कि नगर निगम ने करीब दो करोड़ रुपए पार्क के सौंदर्यीकरण में लगाए हैं। पर पार्क में ढेरों अव्यवस्थाओं के बीच सौंदर्यीकरण का वर्क दिख ही नहीं रहा है।

शौचालय की हालत खराब हो गई है। उद्यान में चारों ओर गंदगी का अंबार लगता जा रहा है। पेड़ से काटी गई लकडि़यों को कहीं भी रख दिया गया है।

अशोक सिंह, बिजनेसमेन

गांधी उद्यान के अंदर बने बाल उद्यान में बच्चों के खेलने के झूले टूटे हुए हैं। ध्यान न दिया जाए तो कभी भी बच्चे दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं। महिलाओं के शौचालय की कोई व्यवस्था नहीं है।

निशा राजपूत, हाउसवाइफ