RANCHI : अगर आप खुद अथवा किसी परिजन का इलाज कराने रिम्स जा रहे हैं तो अपनी जेब का भी खास ध्यान रखें। इन दिनों यहां पॉकटमारों का गैंग सक्रिय है। चाहे पर्ची कटाने के लिए काउंटर पर खड़े हों या वार्ड में हों, थोड़ी सी लापरवाही में आपके जेब से पैसे से भरे पर्स को पॉकेटमार ले उड़ेंगे और आपको पता भी नहीं चलेगा। रविवार को पॉकेटमारों ने दो लोगों को निशाना बनाया। उनके जेब में रखे रुपए को लेकर वे फरार हो गए। इस बाबत वे जब बरियातू थाने में शिकायत दर्ज कराने पहुंचे तो उन्हें वहां से लौटा दिया गया। रिम्स में बढ़ रही पॉकेटमारी की घटना से यहां सिक्योरिटी को पोल खोल दी है।

कैश काउंटर पर होती नजर

रिम्स में पॉकेटमारी की घटना कोई नई नहीं है। यहां पॉकेटमार का गैंग लंबे समय से एक्टिव है। इनकी नजर रजिस्ट्रेशन व कैश काउंटर में खड़े लोगों पर होती है। जैसे ही मौका मिलता है, वे किसी शख्स की जेब साफ कर निकल लेते हैं। शख्स को उस वक्त पॉकेटमारी का अहसास होता है, जब कैश देने के लिए वह पॉकेट टटोलता है। इसके अलावा भीड़भीड़ वाले इलाकों में भी पॉकेटमार जेब मारने की फिराक में लगे रहते हैं।

सीसीटीवी कैमरा भी फेल

रिम्स में रजिस्ट्रेशन व कैश काउंटर के पास सीसीटीवी कैमरे भी लगे हैं। कई सिक्योरिटी गा‌र्ड्स भी ड्यूटी पर मौजूद रहते हैं, लेकिन पॉकेटमारों को पकड़ने में सफलता नहीं मिल रही है। खास बात है कि पॉकेटमारी को लेकर पुलिस ने यहां लगे सीसीटीवी कैमरे को कई बार खंगाला भी है, लेकिन पॉकेटमारों का कोई सुराग नहीं मिल सका।