- खाना दिलाने के बहाने लिफ्टमैन और गार्ड ने बंधक बनाकर की दरिंदगी

- बीमार पति को इलाज के लिए हॉस्पिटल लेकर आई थी महिला

- दो आरोपी गिरफ्तार, तीसरे की तलाश

LUCKNOW :

अपने पति का इलाज कराने केजीएमयू के शताब्दी हॉस्पिटल आई महिला के साथ वहां के लिफ्टमैन और गार्ड ने बंधक बनाकर रेप किया। दोनों महिला को खाना दिलाने के नाम पर हॉस्पिटल की चौथी मंजिल पर ले गए और अपनी हवस का शिकार बनाया। किसी तरह वहशियों से चंगुल से भागी महिला बीमार पति के पास पहुंची और घटना की जानकारी दी। सुबह पीडि़त दंपत्ति ने चौक थाने में पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई। हरकत में आई पुलिस ने आरोपी दो गार्ड को गिरफ्तार कर लिया। जबकि लिफ्ट मैन की तलाश कर रही है।

हॉस्पिटल के बरामदे में रुकी थी महिला

इंस्पेक्टर चौक आईपी सिंह ने बताया कि हरदोई जनपद की रहने वाली महिला बुधवार को अपने पति को दिखाने के लिए केजीएमयू पहुंची थी। ओपीडी में उसका नंबर नहीं लग सका तो वह पति को नहीं दिखा पाई। रात में महिला पति के साथ हॉस्पिटल परिसर में रुक गई। बताया जाता है कि ड्यूटी पर तैनात गार्ड शिवकुमार ने उसको शताब्दी अस्पताल फेज-2 के बरामदे में ठहरा दिया। महिला के पति का न्यूरो सर्जरी विभाग में जनवरी 17 में आपरेशन हुआ था। वह अक्सर सर्जरी डिपार्टमेंट में रुटीन चेकअप के लिए आता था। इसी दौरान उसकी मुलाकात गार्ड शिवकुमार से हुई थी और वह परिचित हो गए थे।

बहाने से अपने साथ ले गया

महिला का पति चलने फिरने में असमर्थ होने के चलते गार्ड शिवकुमार महिला को खाना दिलाने के बहाने से अपने साथ ले गया। आरोपी गार्ड महिला को चौथी मंजिल पर ले गया, जहां से लिफ्ट का संचालन होता है। चौथी मंजिल पर पहले से ही लिफ्ट मैन विनय व गार्ड संतोष मौजूद थे। गार्ड शिवकुमार ने महिला को चौथी मंजिल पर छोड़ दिया और नीचे उतर आया। इसके बाद लिफ्ट मैन व गार्ड संतोष ने महिला को पकड़ लिया और चौथी मंजिल पर ही बने एक कमरे में उसके साथ गैंगरेप किया। इस दौरान महिला ने जब आरोपियों का विरोध किया तो उन लोगों ने महिला के साथ मारपीट भी की।

चुप रहने की दी धमकी

हैवानियत का शिकार बनी महिला जब जब नीचे उतरी और अपने पति के पास पहुंची। जहां गार्ड शिवकुमार पहले से मौजूद था। महिला ने इस बारे में अपने पति को बताया। इसके बाद आरोपी गार्ड शिवकुमार ने महिला व उसके पति को धमकाते हुए चुप करा दिया और शिकायत करने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी। गार्ड ने महिला को पचास हजार रुपये देने की भी बात की। डरी सहमी महिला व उसका पति रात भर खामोश रहे, लेकिन गुरुवार की सुबह दंपत्ति हिम्मत जुटाते हुए शिकायत लेकर मेडिकल कॉलेज चौकी पहुंचे। गैंगरेप की बात सुनते ही पुलिस फौरन हरकत में आ गई। चौक पुलिस ने महिला की शिकायत गैंगरेप की रिपोर्ट दर्ज की।

चौक पुलिस ने आरोपी गार्ड शिवकुमार व संतोष को गिरफ्तार कर लिया। जबकि लिफ्टमैन विनय ड्यूटी खत्म होने की वजह से वहां से जा चुका था। इस बारे में इंस्पेक्टर चौक आईपी सिंह का कहना है कि फरार आरोपी की तलाश की जा रही है और जल्द ही उनको गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं पीडि़त महिला का मेडिकल भी कराया जा रहा है।

एजेंसी ब्लैक लिस्ट

शताब्दी अस्पताल में गैंगरेप की जानकारी मिलने पर सर्जरी डिपार्टमेंट के एचओडी और चिकित्सा अधीक्षक डॉ। बीके ओझा ने मौके पर पहुंच कर कर्मचारियों से पूछताछ भी। उन्होंने कुलपति को इसकी जानकारी दी। हॉस्पिटल मैनेजमेंट ने सिक्योरिटी एजेंसी को ब्लैक लिस्ट कर दिया। गैंग रेप के तीनों आरोपी कार्यदायी संस्था के कर्मचारी हैं। आरोपी विनय पैंथर सिक्योरिटी का जबकि संतोष व शिव कुमार मिश्रा सिक्योरिटी के कर्मचारी है। तत्काल दोनों एजेंसी को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया।