RANCHI : गैंग रेप की एक और घटना से राजधानी फिर शर्मसार हुई है। कांके थाना एरिया में तीन दरिंदों ने 14 वर्षीय नाबालिग के साथ गैंग रेप की घटना को अंजाम दिया। घटना 28 अप्रैल की रात करीब दस बजे की है। पीडि़ता पिठोरिया क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली है और सातवीं कक्षा की छात्रा है। इस बाबत पीडि़ता के परिजनों द्वारा कांके थाना में मामला दर्ज कराया गया। पुलिस त्वरित कार्रवाई करते हुए गैंग रेप के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि पीडि़ता को मेडिकल चेकअप के लिए सदर हॉस्पिटल भेजा गया है।

शादी समारोह से लौट रही थी घर

जानकारी के अनुसार, नाबालिग कांके थाना क्षेत्र के मुरुम गांव में एक शादी समारोह में शामिल होने के बाद रात के करीब दस बजे अपनी चार सहेलियों के साथ पैदल घर लौट रही थी। उनके साथ गांव के आधा दर्जन के करीब युवक भी थे। इस बीच आठ से दस युवक नशे में धुत पहुंचे और युवतियों पर कमेंट करने लगे। इस पर युवतियों के साथ जा रहे युवकों ने विरोध किया। विरोध करने पर नशे में धुत युवकों ने मारपीट शुरू कर दी। इसी दौरान एक बाइक पर युवक पहुंचा और तीन युवतियों को अपने साथ ले गया। एक अन्य युवती भी युवकों के साथ निकल गई।

रेप के बाद भागे दरिंदे

सभी युवक-युवतियों के जाने के बाद पीडि़ता वहां अकेली हो गई। अकेला देख बदमाशों ने एक स्कूटी पर बैठाकर नाबालिग को एक सुनसान जगह पर ले गए। जहां तीन युवकों ने बारी-बारी से रेप किया। विरोध करने पर नाबालिग से मारपीट भी की गई। नाबालिग के द्वारा शोर मचाए जाने पर सभी युवक नाबालिग को सुनसान जगह पर ही छोड़कर भाग निकले।

सभी आरोपी नाबालिग, उम्र की हो रही जांच

पुलिस ने घटना की जानकारी मिलते ही घटना को अंजाम देने वाले तीनों आरोपितों को उनके गांव जाकर हिरासत में ले लिया। तीनों आरोपित नाबालिग बताए जा रहे हैं। उनके उम्र का पुलिस सत्यापन कर रही है। इधर, घटना के बाद पीडि़ता के गांव में जबरदस्त आक्रोश है। दो गांवों में तनातनी की स्थिति भी है।