ALLAHABAD: गंगा सेना एवं इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों ने रविवार को गंगा घाट की सफाई की। छात्रों ने घाट से पालीथीन, कपड़ा, कागज एवं फूल माला को हटाया। इस मौके प्रो। आरके चौबे ने गंगा को अविरल एवं निर्मल बनाये रखने में सहयोग की अपील की। इसमें डॉ। अंशुमान मिश्रा, प्रो। जय शंकर सिंह, अनुराग उपाध्याय, वैभव वर्मा, कुलदीप गुप्ता आदि मौजूद रहे।

शिव तांडव ने मोहा मन

श्री रुद्र हनुमान साई धाम समिति की ओर से मनमोहक पार्क स्थित हनुमान मंदिर में चल रहे गणपति महोत्सव में रविवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए। रिया व प्रिया ने शिव तांडव व काली स्वांग की मनमोहक प्रस्तुति से समां बांधा। संजय वाष्र्णेय व बुलबुल अग्रवाल ने एक से बढ़कर एक गीतों की प्रस्तुति की। इस मौके पर संरक्षक गोपाल तिवारी, भाजपा अध्यक्ष अवधेश गुप्ता, सुमित अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

यूनेस्को के डायरेक्टर लिखेंगे पत्र

अहमदाबाद को विश्व धरोहर का दर्जा दिए जाने की घोषणा के बाद प्रयागराज सेवा समिति संगम को भी ये दर्जा देने की मांग को लेकर सक्रिय हो गई है। समिति की महिला मोर्चा की अध्यक्ष अनुपमा पांडेय की ओर से यूनेस्को के डायरेक्टर को पत्र लिखने का निर्णय लिया गया है। निर्णय रविवार को दारागंज स्थित समिति के मुख्यालय में हुई बैठक में लिया गया। बैठक में तीर्थराज पांडेय, पुष्पा पांडेय, डॉ। शंभूनाथ त्रिपाठी अंशुल, हिमांशु श्रीवास्तव, अमित सिंह, सीमा निषाद आदि मौजूद रहीं।