- मंगलवार रात चोरों ने दिया ट्रांसफार्मर चोरी की घटना को अंजाम

-के ब्लॉक टंकी वाले मोहल्ले में लगा था 400 केवीए का ट्रांसफार्मर

Meerut: गंगानगर स्थित के ब्लॉक में लगे ब्00 केवीए डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफार्मर पर मंगलवार रात चोरों ने हाथ साफ कर लिया। टंकी वाले मोहल्ले में लगे ट्रांसफार्मर की चोरी की घटना को अंजाम देकर चोरी तेल समेत ट्रांसफार्मर को कीमती सामान निकाल ले गए। बुधवार सुबह चोरी की घटना का पता चलने पर पहुंचे बिजली विभाग के अफसरों ने इंचौली थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

क्या है मामला

इंचौली थाना क्षेत्र स्थित गंगानगर के ब्लॉक में टंकी वाले मोहल्ले के पास बिजली विभाग का ब्00 केवीए का ट्रांसफार्मर लगा हुआ है। पैंसठ लाख की कीमत वाले इस डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफार्मर से लगभग दो घरों को बिजली सप्लाई होती है। मंगलवार रात को किसी समय चोरों ने लाइन रोक कर ट्रांसफार्मर का सामान चोरी कर लिया और उसके कवर को वहीं फेंक कर फरार हो गए। बुधवार सुबह जब लोगों ने घटना की सूचना बिजली घर को दी, तो विभागीय अफसर मौके पर

पहुंचे। घटना की छानबीन के बाद विभाग की ओर से थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ चोरी की घटना का मुकदमा दर्ज कराया गया।

एक्सपर्ट होते हैं ट्रांसफार्मर चोर

एक ओर जहां आम आदमी ट्रांसफार्मर के नजदीक से भी गुजरता हुआ घबराता है, वहीं ये चोरी करने में महारत हासिल कर चुके ये चोर चलती लाइन में ट्रांसफार्मर चोरी कर ले जाते हैं। विभागीय अफसरों से भी यदि पूछें तो वो भी इन एक्सपर्ट के चोरी करने का तरीका सही से नहीं बता पाते।

इतना बड़ा ट्रांसफार्मर चोरी होना गंभीर मामला है। मामले की विभागीय जांच कराई जा रही है। फिलहाल थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

एसडीओ, सब-स्टेशन गंगानगर