- बीआरओ ने उत्तरकाशी में वैकल्पिक मार्ग किया तैयार

- गुरुवार को 5ारत-चीन सीमा को जोड़ने वाला बेली ब्रिज टूटने से गंगोत्री हाईवे हो गया था बंद

UTTARKASHI: सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने उलरकाशी में वैकल्पिक मार्ग तैयार कर लिया है। गुरुवार को भारत-चीन सीमा को जोड़ने वाला बेली ब्रिज टूटने से गंगोत्री हाईवे बंद हो गया था। मार्ग पर 16 घंटे बाद वाहनों की आवाजाही शुरू कर दी गई है। डीएम डॉ। आशीष चौहान ने बीआरओ को 15 दिन में नया बेली ब्रिज तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। इधर, पुल टूटने को लेकर बीआरओ के ऑफिसर कमांडेंट एमके खुल्लर की तहरीर पर पुलिस ने दोनों ट्रक चालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बीआरओ ने पूरे दिन किया काम

बीआरओ के ऑफिसर कमांडेट एमके खुल्लर ने बताया कि असी गंगा नदी में इन दिनों जलस्तर कम है। इसीलिए नदी में पाइप डालकर रास्ता तैयार किया गया है। फिलहाल नया पुल बनने तक यहीं से आवाजाही की जा सकेगी। डीएम डॉ। चौहान ने बताया कि सामरिक महत्व के कारण वैकल्पिक मार्ग को जल्द बनाना जरूरी था। बीआरओ ने पूरे दिन काम कर रास्ता तैयार किया है। उन्होंने कहा कि नए पुल को 15 दिन में तैयार करने को कहा गया है।

ट्रक चालकों के खिलाफ मुकदमा

बेली ब्रिज के टूटने का कारण ओवर लोडेड वाहनों को गुजरना बताया जा रहा है। टूटे पुल पर फंसे दोनों ट्रकों के चालकों के खिलाफ बीआरओ के ऑफिसर कमांडेंट एमके खुल्लर ने तहरीर दी है। तहरीर में बताया गया कि पुल के दोनों ओर चेतावनी बोर्ड लगे हैं। इनमें पुल की भार क्षमता तथा एक समय पर एक वाहन के आने जाने के स्पष्ट निर्देश लिखे गए हैं। इसके बावजूद भी चालक नियम विरुद्ध पुल पर दो ट्रकों को ले गए। पुल टूटने का यही कारण बना है। उलरकाशी के कोतवाल महादेव उनियाल ने बताया कि दोनों ट्रक के चालकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। दोनों चालक घटना के बाद से फरार हैं। ट्रक मालिक से पूछताछ की जा रही है।