क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ :कई कांडों का दोषी आजीवन कारावास की सजा काट रहा गैंगस्टर अनिल शर्मा कड़ी सुरक्षा के बीच दुमका सेंट्रल जेल से अपने पिता नंदेश शर्मा के अंतिम संस्कार में शामिल होने रांची लाया गया. चुटिया के केतारी बगान स्थित स्वर्णरेखा नदी घाट पर अनिल शर्मा ने पिता को मुखाग्नि दी. इसके बाद विधि संस्कार अपने छोटे भाई सुनील शर्मा को सौंप दी. गौरतलब हो कि गैंगस्टर अनिल शर्मा को अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल कराने के लिए चुनाव आयोग से अनुमलि ली गई थी. गौरतलब है कि 13 अप्रैल को अनिल शर्मा के पिता नंदेश शर्मा की मौत हो गई थी. इसके बाद चुनाव आयोग के आदेश पर दो दिनों के पैरोल पर अनिल शर्मा को रांची लाया गया है.

श्रद्धांजलि देने जुटे नेता-समाजसेवी

मालूम हो कि नंदेश शर्मा के छोटे पुत्र सुनील शर्मा भाजपा के महानगर उपाध्यक्ष हैं. ऐसे में उनके पिता के अंतिम संस्कार में कई नेता व समाजसेवी भी पहुंचे. मौके पर रांची से भाजपा प्रत्याशी संजय सेठ, हटिया के विधायक नवीन जायसवाल, ललित ओझा, सत्यनारायण सिंह, केके गुप्ता, बजरंग वर्मा सहित कई नेता मौजूद थे. इससे पूर्व कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी पूर्व सांसद सुबोधकांत सहाय ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की.

सुरक्षा चाक-चौबंद

रांची लाए जाने के दौरान गैंगस्टर अनिल शर्मा की सुरक्षा में एक डीएसपी, एक इंस्पेक्टर, चार जमादार व करीब 20 जवान तैनात थे. पूर्व में जेल से ही निकलने के क्रम में पांडेय गिरोह के सरगना भोला पांडेय की हत्या के बाद से ही पुलिस सतर्क थी, इसलिए गैंगस्टर अनिल शर्मा की सुरक्षा कड़ी की गई थी. गौरतलब हो कि अनिल शर्मा को 24 जुलाई 2017 को वरीय पुलिस अधिकारियों के निर्देश के बाद सुरक्षा कारणों से दुमका के केंद्रीय कारा में शिफ्ट किया गया था. तब अनिल शर्मा हजारीबाग के जयप्रकाश केंद्रीय कारा में बंद था. वह पिछले 20 वर्षो से जेल में बंद है और आजीवन कारावास की सजा काट रहा है.